BHU महिला महाविद्यालय में संदर्भ ग्रन्थ कक्ष ‘अन्वीक्षा’ का हुआ लोकार्पण

BHU महिला महाविद्यालय में संदर्भ ग्रन्थ कक्ष ‘अन्वीक्षा’ का हुआ लोकार्पण

वाराणसी: BHU को भला कौन नहीं जनता बनारस में लोग दूर-दूर से यहां पढ़ने के लिए आते है और भला आए भी क्यों न BHU देश सहित विदेशों तक में पठन-पठान के लिए विशेष महत्त्व रखता है। यहां पर स्टूडेंन्ट्स विदेशों से भी आकर पढ़ते है। BHU में बहुत सारे विभाग है जिनमें विभिन्न पाठयक्रमों की पढ़ाई कराई जाती है।

प्राचार्या ने की इस मौके पर अध्यक्षता

हम आपको बता दें कि बुधवार को छात्राओं एवं अध्यापकों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बीएचयू के महिला महाविद्यालय पुस्तकालय के अंतर्गत प्राचार्या चन्द्रकला त्रिपाठी की अध्यक्षता में संदर्भ ग्रन्थ कक्ष ‘अन्वीक्षा’ का पूर्व प्राचार्या सुशीला सिंह एवं प्रोफेसर सावित्री जरीवाला के द्वारा लोकार्पण किया गया।

स्व. सौमिता दत्ता की याद में दी गई पुस्तके

बताते चले कि इसके साथ ही विभिन्न विषयों की पाठ्य-पुस्तके एवं संदर्भ पुस्तके पाठ्य-पुस्तक अनुभाग को 2009 की पूर्व छात्रा स्व. सौमिता दत्ता की याद में उसके सहपाठियों द्वारा प्रदान की गई।

पुस्तकालयाध्यक्ष आर. परमेश्वरन ने किया संचालन

हम आपको बता दें कि वहीं इस मौके पर महिला महाविद्यालय पुस्तकालय के पुस्तकालयाध्यक्ष आर. परमेश्वरन ने कार्यक्रम का संचालन। इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्राओं सहित समस्त महिला महाविद्यालय के बिभागाध्यक्ष और पुस्तकालय कर्मचारी भी मौजूद रही।

इस मौके पर सदस्यों ने डाला इसकी उपयोगिता पर प्रकाश

बताते चलें कि सिर्फ इतना ही नहीं इस मौके पर इसकी उपयोगिता पर सम्मानित सभी सदस्यों ने प्रकाश डाला और इसके प्रति छात्राओं द्वारा अपना उत्साह भी दिखाया गया। महिला महाविद्यालय के पुस्तकालय ने इस प्रकार अपनी क्षमता का विस्तार किया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.