Cantt हादसे से भी नहीं लिया सबक, फ्लाईओवर पर ऊपर चल रहा काम, नीचे ट्रैफिक जाम

Cantt हादसे से भी नहीं लिया सबक, फ्लाईओवर पर ऊपर चल रहा काम, नीचे ट्रैफिक जाम

वाराणसी: कई सारी जांच समितियों ने 16 मई 2018 को चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर हादसे के बाद ट्रैफिक व्यवस्था को जिम्मेदार पाया था। डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मृत्यु उस हादसे में हुई थी साथ ही हादसे के बाद कुछ दिनों के लिए काम भी रोक दिया गया था। जिसके बाद दुबारा से ट्रैफिक डायवर्जन के साथ काम प्रारम्भ हुआ। ये Cantt फ्लाईओवर अभी भी निर्माणाधीन ही है पर एक बार फिर से वहीं लापरवाही दिखाई जा रही है। Cantt फ्लाईओवर पर ऊपर जहां जोरदार तरीके से काम चल रहा वहीं नीचे ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।

शासन व प्रशासन को नहीं है लोगो की चिंता

हम आपको बता दें कि कैंट रेलवे स्टेशन के सामने से जो मार्ग इंग्लिशिया लाइन की तरफ जा रहा है वहां Cantt फ्लाईओवर के पिलर का काम चल रहा है। इस फ्लाईओवर के निर्माणाधीन पिलर पर लोहे के भारी गाटर चढ़ाए जा रहे हैं, वह भी बिना कोई रुट डायवर्जन के। इस बात की गवाही नीचे लगने वाला टेम्पो का जाम साफ-साफ दे रहा है कि जनसामान्य की जिंदगी को लेकर शासन व प्रशासन किसी को भी चिंता नहीं है।

कार्यदायी संस्था को काम समाप्त करने की है जल्दी

वहीं वह कार्यदायी संस्था जो की निर्माण का काम देख रही उसको जल्द से जल्द काम समाप्त करने की जल्दी लगी हुई है, वहीं टेम्पो व अन्‍य वाहनों को अपने अपने स्थान तक पहुंचने की जल्दी लगी रहती है। इस स्थिति में अगर कोई पत्‍थर का टुकड़ा या लोहे का भारी सामान नीचे गिर जाता है तो बड़ा हादसा होने की पूरी संभावना है।

आखिर कब लिया जाएगा मामले के समबन्ध में संज्ञान

वहीं बताया यह भी जा रहा है कि इसी मार्ग से रुट डायवर्जन है, पर यही पर कार्य भी चल रहा है जो की चिंता का विषय है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनती नजर आ रही है अब देखने वाली बात यह होगी की जिले के अधिकारी कब इस मामले के समबन्ध में संज्ञान लेते हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.