BHU के छात्र गौरव की हत्या में शामिल रुपेश तिवारी को पुलिस ने भेजा जेल

BHU के छात्र गौरव की हत्या में शामिल रुपेश तिवारी को पुलिस ने भेजा जेल

वाराणसी: शुक्रवार को पुलिस द्वारा BHU (काशी हिन्दू विश्वविद्यालय) के छात्र गौरव सिंह की हत्या में सम्मलित छात्र रुपेश तिवारी को जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक गौरव पर निशान साधते हुए रुपेश द्वारा फायरिंग की थी। उसी दिन छात्रों से हुई मारपीट में रुपेश जख्मी हो गया था एवं दीन दयाल जिला चिकित्सालय में उसका इलाज चल रहा था। वहीं वाराणसी पुलिस सहित क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस हत्याकांड में सम्मलित बिहार के ‘प्रोफ़ेसर’ और ‘रावण’ के अलावा एक अन्य विनय की गिरफ्तारी के लिए जुटी हुई हैं।

BHU छात्र गौरव सिंह की हत्या के मामले में रुपेश तिवारी को भेज गया जेल

वहीं लंका थाना प्रभारी भारत भूषण तिवारी ने इस मामले के समबन्ध में बात करते हुए बताया कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ के धर्मपुरा निवासी छात्र रुपेश तिवारी को BHU के निष्कासित छात्र गौरव सिंह की हत्या के मामले में सम्बंधित धाराओं के तहत जेल भेज दिया गया। रुपेश द्वारा गौरव सिंह पर फायरिंग करने को लेकर वह छात्रों की नजर में आ गया था जिस वजह से छात्रों द्वारा उसे मारपीट कर जख्मी कर दिया गया और उसका उपचार चल रहा था।

BHU छात्र गौरव सिंह की हत्या के मामले में लंका थाना प्रभारी ने बताई ये बात

इस मामले के समबन्ध में भारत भूषण तिवारी ने यह भी बताया कि गौरव पर फायरिंग करने का काम विनय सहित बिहार से आए रावण और प्रोफ़ेसर ने किया था। प्रोफ़ेसर और रावण ने चारों पिस्टल की व्यवस्था की थी। रुपेश ने जहां फरार विनय को दो पिस्टल दी थी वहीं बीएचयू के कैंसर हॉस्पिटल के पास एक पिस्टल को छुपा दिया था जिसे बरामद भी उसकी निशानदेही पर ही किया गया। वहीं प्रोफ़ेसर और रावण एक पिस्टल लेकर चलें गए थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.