BHU के कुलपति जी इस्तीफा दें के लगे पोस्टर 

BHU के कुलपति जी इस्तीफा दें के लगे पोस्टर 

वाराणसी। महामना की बगिया BHU और विवादों का रिश्ता अब गहराता जा रहा है। जहां एक ओर संस्कृत धर्म और विज्ञान संकाय में प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर महीनों तक विवाद चला वहीं अब इतिहास विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के इंटरव्यू में हिंदी के अभ्यर्थियों के साथ भेदभाव होने पर मामले ने तूल पकड़ लिया है। 

छात्रों द्वारा इस बात की शिकायत प्रधानमंत्री से लेकर HRD मिनिस्टर तक की गयी है। इस घटना के बाबत BHU के छात्रों ने अंतर्राष्ट्रीय हिंदी दिवस पर आक्रोश मार्च तक निकला। अब काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कैपम्स से लेकर शहर के चौराहों पर कुलपति को हटाने के होर्डिंग और पोस्टर चिपकाये गए है। 

इन पोस्टरों और होर्डिंग्स में कुलपति के कार्टून बनाया गया है और ‘BHU VC हिंदी विरोधी’ के साथ ‘कुलपति जी इस्तीफा दें’ लिखा हुआ है। इस पोस्टरों के माध्यम से कुलपति से 9 सवाल भी पूछे गए है। फ़िलहाल ये पोस्टर किसने और क्यों लगाए है इसका पता नहीं चल पाया है। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava