घर पर मृत मिली बीएचयू की प्रोफ़ेसर, प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने पुलिस की सहायता से बरामद किया शव

घर पर मृत मिली बीएचयू की प्रोफ़ेसर, प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने पुलिस की सहायता से बरामद किया शव

वाराणसी: कल सुबह बीएचयू महिला महाविद्यालय के मनोविज्ञान विभाग की 66 वर्षीय प्रो. रंजना मिश्र गुरूवार को हैदराबाद कालोनी स्थित अपने आवास पर मृत मिली। प्रोक्टोरियल बोर्ड की सुचना पर पहुची लन्का पुलिस ने उनके घर का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अभी घटना को हार्ट अटैक के नजरिये से देख रही है और फिलहाल पोस्टमार्टम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है।

जब गुरूवार को उनके यहाँ कार्य करने वाली नौकरानी ने उनके आवास का दरवाजा खटखटाया तो कोई उत्तर नहीं मिला, और काफी देर तक आवाज लगाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने पड़ोसियों को जानकारी दी और फिर प्रोक्टोरियां बोर्ड के जरिये लंका पुलिस को बुलाया गया जिसके बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकलवाया।

सेवानिवृत्ति के बाद मिला था एक्सटेंशन

प्रो. रंजना लखनऊ की मूल निवासी थी और उन्होंने शादी नहीं की थी और वह अकेले ही रहती थी और वर्ष 1980 से बीएचयू के महिला महाविद्यालय में कार्यरत थी और पिछले वर्ष ही सेवानिवृत्त हुयी थी। जिसके बाद विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें एक्सटेंसन दिया गया था। इस विषय में लंका थाने के इंस्पेक्टर संजीव मिश्रा ने बताया कि प्रो. रंजना का शव जमीन पर बिछे उनके बिस्तर पर पड़ा था। सुचना देने पर नई दिल्ली से उनके भाई प्रज्ञान भट्टाचार्य शहर आ गए है।

उनके भाई प्रज्ञान ने बताया कि वह अभी 10 दिन पहले ही अपने बहन से मिलकर गए थे। उस दौरान वो हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित थी। पुलिस ने पोस्टमॉर्टेम के बाद शव मृतिका प्रो. रंजना के भाई प्रज्ञान भट्टाचर्या को सौप दिया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.