बवालियों छात्रों ने मांगी माफ़ी, दिया जाएगा सुधरने का एक और मौका

बवालियों छात्रों ने मांगी माफ़ी, दिया जाएगा सुधरने का एक और मौका

बीएचयू में मंगलवार की रात हुए बवाल को लेकर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नौ छात्रों पर दर्ज हुए मुकदमे से छात्रों में खौफ का माहौल।

बवालियों छात्रों ने अपनी गलती पर शर्मिंदगी जताते हुए शुक्रवार को चीफ प्राक्टर प्रो. रयाना सिंह से लिखित माफ़ी मांगी व भविष्य में ऐसी गलत इन दोहराने का वादा भी किया।

बवाल के आरोपित छात्रों संग उनके अभिवावको से कुलपति प्रो0 राकेश भट्नागर ने मुलाकात करते हुए उन्हें एक अवसर प्रदान किए जाने व जिन छात्रों का परीक्षा छूट गया है उनकी पुनः परीक्षा करने की बात भी कही।

ज्ञात हो की मंगलवार रात बिड़ला और एलबीएस छात्रावास के बीच जमकर बवाल हुआ था जिसमे पथराव संग बमबाजी भी हुयी थी। मारपीट में छात्रों संग पुलिस कर्मी भी घायल हुए थे। मामला जिन्ना की तस्वीर को लेकर जुड़ा था, जिसमे छात्रों में पक्ष विपक्ष को लेकर वाद विवाद होते मामले बढ़ गया था व एक छात्र को चाकू भी मार दिया गया था। इसी घटना को लेकर मंगलवार रात पथराव चालू हो गए थे। इस मामले में जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्यवाही के आदेश दिए थे व विश्विद्यालय प्रशाशन द्वारा नौ छात्रों पर मुकदमा दर्ज कराया  गया था।

चीफ प्रो. रोयना सिंह ने बताया की छात्रों ने उनके कार्यालय पर आकर लिखित माफीनामा दिया व अपने किए पर उनको पछतावा भी है इसलिए सभी आरोपित छात्रों पर दर्ज मुकदमा को वापस लिया जायेगा व सुधरने का उनको एक मौका दिया जायेगा।

ब्रस्पतिवार को मुख्य द्वार पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् द्वारा जिन्ना के समर्थन के खिलाफ रैली निकली गयी थी जिसमे सबका कहना था की बीएचयू जिन्ना के खिलाफ है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.