लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर से उपेंद्र और फूलपुर से कौशलेंद्र होंगे भाजपा के प्रत्याशी

लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर से उपेंद्र और फूलपुर से कौशलेंद्र होंगे भाजपा के प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश. फूलपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक घोषित करने के बाद भाजपा ने अब अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिये हैं। फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र सिंह शुक्ल को उम्मीदवार घोषित किया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दिल्ली गए थे। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी।

इसी मुलाकात में प्रत्याशियों के नाम घोषित हुए है। उपेन्द्र शुक्ला अभी गोरखपुर बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष हैं। वहीं कौशलेन्द्र वाराणसी के मेयर रह चुके हैं और मौजूदा समय में संगठन के प्रदेश मंत्री हैं।मालूम हो कि दोनों ही लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को मतदान होगा और 14 मार्च को परिणाम आएगा।

सपा-कांग्रेस से ये हैं मैदान में

बता दें समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने पहले ही अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर उपचुनाव के लिए निषाद पार्टी और पीस पार्टी के साथ गठबंधन किया है। गोरखपुर से निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद सपा के चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे और उपेंद्र सिंह शुक्ल को चुनौती देंगे। जबकि फूलपुर सीट पर नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल भाजपा के विरुद्ध खड़े होंगे।

वहीं, कांग्रेस ने गोरखपुर से डॉ. सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है।अब देखना ये है कि भाजपा अपने प्रत्याशियों के बल पर सपा कांग्रेस को हराकर फूलपुर में चुनाव जीत पाती है या नहीं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.