जानिए क्यों भाजपा नेताओ और कार्यकर्ताओ ने शुरू किया स्वच्छता अभियान का दिखावा

जानिए क्यों भाजपा नेताओ और कार्यकर्ताओ ने शुरू किया स्वच्छता अभियान का दिखावा

वारणसी. एकतरफ जहा प्रधामंत्री मोदी और फ़्रांसिसी राष्ट्रपति के वाराणसी दौरे को लेकर पुलिस-प्रशासन के हाथ पैर फुले हुए है, की कही सुरक्षा व्यस्था में कोई खामी न रह जाये। वही दूसरी ओर भाजपा नेताओ और कार्यकर्ताओ का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। जिसमे उनमे स्वक्छ्ता के दूत बनने की होड़ मची हुयी है, जो की विपक्षी दलों के लिए भी हसी का विषय बना हुआ है।

वैसे तो  भाजपा नेता आम दिनों में शहर भर में चहुओर फैली गंदगी पर कुछ बोलने को तैयार नही होते, पर कल शहर के भाजपा नेताओ का अलग ही नजारा देखने को मिला जिसमे सभी ने मीडिया को बुला कर सड़को पर सफाई अभियान चलाया और उस दस से पंद्रह मिनट के फोटो सेशन के बाद हाथों में झाड़ू लिए तस्वीरों को फेसबुक के माध्यम से प्रचारित कर, प्रधान मंत्री और शीर्ष नेताओं की नजर में स्वयं को स्वच्छता अभियान का नायक साबित करने की कोशिश करते रहे।

आपको बता दे कि 12 मार्च को वाराणसी के सांसद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रॉन के साथ काशी आ रहे है, जिसको लेकर भाजपा नेताओ में शहर के स्वच्छता अभियान का कर्ताधर्ता बनने की होड़ मची हुयी है।

ये भी नहीं रहे पीछे

इसी क्रम में शहर में कई नज़ारे देखने को मिले जिसमे भाजपा के काशी प्रान्त के मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज और अल्फा कोचिंग के संचालक और भाजपा नेता रणविजय सिंह दोनों ही नेतागण हाथ में झाड़ू लेकर फोटो खिचवाने में पीछे नहीं रहे। इन्होंने और इनके सहयोगियों ने प्रधान मंत्री मोदी के आने की सूचना मिलते है स्वछ्त्ता दूत का चोला पहना और हाथों में झाड़ू थामे तस्वीर के साथ अपने फेस बुक पेज पर खुला ऐलान किया की 12 मार्च को प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया गया।

इस सम्बन्ध में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि ये भाजपा के कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान के नाम पर सिर्फ फोटो खीच रहे हैं। शहर के असली हालत से सभी वाकिफ है, अगर इन लोगो को शहर के साफ़-सफाई की इतनी चिंता है तो आज से पहले ये लोग कहा थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.