BJP कार्यकर्ता ने दिखाया स्वच्छता अभियान को ठेंगा, अमित शाह के जाते ही टूट पड़े खाने पर

BJP कार्यकर्ता ने दिखाया स्वच्छता अभियान को ठेंगा, अमित शाह के जाते ही टूट पड़े खाने पर

स्वच्छ्ता अभियान की अलख जगाने वाली भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को उन्हींके कार्यकर्ताओं ने ठेंगा दिखा दिया। बुधवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर से मिशन 2019 की रफ्तार बढाने के बाद शाम में बनारस पहुंचे। यहां पर बड़ा लालपुर स्थित सांस्कृतिक संकुल में अमित शाह ने आईटी सेल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उनके जाते ही कुछ ऐसा हुआ कि संबोधन स्थल कूड़ास्थल में तब्दील हो गया।

कार्यकर्ता लंच स्थल पर टूट पड़े

दरअसल संबोधन खत्म होने के बाद कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी द्वारा लंच की व्यवस्था की गई थी। राष्ट्रीय अध्यक्ष के वहां से निकलते ही मौजूद कार्यकर्ता लंच स्थल पर टूट पड़े। कार्यकर्ताओं ने लंच पैकेट के लिए जमकर छीना-झपटी की। अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के गुरुमंत्र की धज्जियां उड़ा दीं। खाने के पैकेट लेने की जल्दी में टेबुल तक टूट गए। लंच करने के बाद पैकेट को कूड़े दान में डालने के बजाय जहा खाया वही फेंक कर चल दिये। यही नहीं वहां अव्यवस्था के कवरेज के दौरान कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मियों से भी बदतमीजी की। कार्यक्रम स्थल की बिल्डिंग खाने के पैकेट और गंदगी से पटी पड़ी रही।

इस बाबत जब आईटी सेल के प्रभारी संजय राय से बात की गई तो वो अपने कार्यकर्ताओं के प्रति सफाई देते रहे और बातो को नकारते हुए कहा की हमे इस बारी में कोई भी जानकारी नहीं है और अगर पत्रकारों के साथ ऐसा कोई वारदात हुआ है तो हम इसकी कड़ी निंदा करते है। रही बात खाने पर टूटने की तो कई कार्यकर्ता गांव से आये थे, हो सकता है उनको लगा हो की खाना न मिले उनको तो उन्होंने ऐसी हरकत की हो, हम भी इंसान है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.