मुकेश अम्बानी ने किया बड़ा एलान, अब JIO फ़ोन में चलेगा WhatsApp, Facebook और YouTube

मुकेश अम्बानी ने किया बड़ा एलान, अब JIO फ़ोन में चलेगा WhatsApp, Facebook और YouTube

रिलायंस जियो के यूजर्स के लिए आज रिलायंस इंडस्टीज़ की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कई बड़े एलान किए गए हैं. ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी ने जियो को लेकर कई बड़े एलान किए हैं. मुंबई के बिरला मातोश्री सभागार में एनुअल जनरल मीटिंग सुबह 11 बजे से चल रही है. रिलायंस जियो ने आज जियो गीगा और जियो फोन-2 को लॉन्च किया है। अब 1500 रुपए के फोन में यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सप फ्री में और वॉयल कमांड पर चलेंगे।

एक्सचेंज कर ले सकते है नया फ़ोन

जियो फोन टू 15 अगस्त से 2,999 रुपए में मिलना शुरू हो जाएगा। पुराने जियो फोन को एक्स्चेंज करके नया फोन भी ले सकते हैं. एक्सचेंज करने के लिए सिर्फ 500 रुपए देने होंगे। जियो मॉनसून हंगामा ऑफर जुलाई 21 से आप अपने पुराने फीचर फोन को बदल कर जियो फोन खरीद सकेंगे और इसके लिए महज 501 रुपये देने होंगे।

15 अगस्त से जियोफोन पर फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब एप सपोर्ट करेंगे- मुकेश अंबानी

जियो के स्मार्ट एक्सेसरीज से एसी, गैस लीकेज तक कंट्रोल हो सकेगा. यानी माई जियो एप से पूरा घर कंट्रोल किया जा सकेगा। जियो स्मार्ट एक्सेसरीज़ के जरिए भारत के घर को स्मार्ट बनाया जा सकता है। एक बॉक्स के जरिए घर पर बेस्ट एजुकेशन और बेस्ट टीचर्स से जुड़ा जा सकेगा। जियो गिगाफाइबर राउटर को टीवी से कनेक्ट करके स्मार्ट टीवी बनाया जा सकेगा। जियो गीगा फाइबर की मदद से टीवी के जरिए वीडिया कॉल भी कर सकेंगे, ये एप वॉयस कमांड पर काम करेंगे। आप की आवाज से फोटो अपलोड और यूट्यूब वीडियो ब्राउज कर सकेंगे। जियो फोन पर अब फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब स्पोर्ट करेगा. ये एप जियो फोन के लिए डिजाइन किए गए हैं।

रिलायंस ग्रुप की एनुअल जनरल मीटिंग

रिलायंस ग्रुप की एनुअल जनरल मीटिंग शुरु हुई। मंच पर चैयरमैन मुकेश अंबानी कंपनी के स्टेक होल्डर्स को संबोधित करते बताया की हम देश में होम टू होम, छोटे बिजनेस मैन के लिए ब्रॉडबैंड के सॉल्यूशन पर काम कर रहे हैं वही ऑप्टिकल फाइबर बेस्ड फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड आने वाले भारत के लिए सबसे बड़ी जरुरत है। उन्होंने आगे बोला की हमने जियो फोन साल 2017 में लॉन्च किया था, जिसे हम दूसरे पायदान पर ले जा रहे है। हमने ट्राई के डेटा के मुताबिक पिछले कई महीनों से नेटवर्क के मामले में सबसे आगे है। जियो के आने से वीडियो और वॉयस कॉल में बड़ी बढ़त हुई है व 22 महीनों में हमने जियो के 215 मिलियन यूजर्स जोड़े जो एक रिकॉर्ड है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.