लखनऊ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, इन मुद्दों पर ले सकते है बड़ा फैसला

लखनऊ पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, इन मुद्दों पर ले सकते है बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंच चुके है उनके आगमन पर पहले से ही एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए सरकार के तमाम मंत्री पहुंच गए थे, जिन्होंने भाजपा अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया। स्वागत करने वालो में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ज्योतिबा फुले जी महराज की जयंती पर समतामूलक चौराहे पर प्रतिमा का माल्यार्पण किया।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज लखनऊ में सरकार और संगठन को लेकर मंथन करेंगे। तमाम चुनौतियों से जूझ रही भाजपा के लिए उनके इस दौरे को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है। लखनऊ में अमित शाह भाजपा के प्रमुख लोगो से विचार विमर्श करेंगे।

2014 के लोकसभा चुनाव की सफलता का ताना-बाना उनकी ही अगुवाई में बना गया था। अमित शाह उत्तर प्रदेश की हर स्थिति से वाकिफ है यह अलग बात है कि प्रदेश में एक वर्ष से अधिक समय भाजपा सरकार के सामने कई चुनौतियां खड़ी है। माना जा रहा है कि असंतोष दबाने को लेकर भी अमित शाह का यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसको लेकर भी वह कोई उपाय अवश्य करेंगे।

असंतोष दबाने की भी होगी जिम्मेदारी

इस समय भाजपा के आधा दर्जन दलित सांसदों का सुर विद्रोही है। एक-दो विधायकों ने भी असंतोष जाहिर किया है। भाजपा में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर पहले से ही बिगुल बजाए हैं।

श्रेणीवार आरक्षण भी है बड़ा मुद्दा

इसके आलावा अति पिछड़ों और अति दलितों को श्रेणीवार आरक्षण भी उनका बड़ा मुद्दा है और विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी घोषणा भी कर चुके हैं। विधान परिषद की 13 सीटों के लिए नामांकन शुरू है। भाजपा को 11 सीटें मिलनी तय है। अभी तक भाजपा अपने उम्मीदवार घोषित नहीं कर सकी है। सहयोगी दलों के समन्वय तथा जातीय, क्षेत्रीय और ताजा चुनौतियों को लेकर संतुलन साधने में अमित शाह इस अवसर का उपयोग करेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.