सात साल बाद हुआ प्रेमिका की हत्या का खुलासा शादीशुदा प्रेमी के साथ दो अन्य गिरफ्तार

सात साल बाद हुआ प्रेमिका की हत्या का खुलासा शादीशुदा प्रेमी के साथ दो अन्य गिरफ्तार

भिखारीपुर, वाराणसी: बुधवार को पुलिस ने सात साल पांच माह बाद हरिजन बस्ती निवासी युवती की गला रेत कर सात साल पहले की गई हत्या का खुलासा किया। इस घटना में शादी की जिद से आजिज आ गया शादीशुदा युवक नै अपनी दो दोस्तों की सहायता से गला रेत कर युवती की हत्त्या और उसके शव को लगाया था ठिकाने।

पुलिस ने इस मामले में रोहनिया के मड़ाव कोइरियान टोला के दिलीप कुमार मौर्या उर्फ दीपू जो की युवती का प्रेमी था उसको एवं भिखारीपुर पटेल बस्ती के मनोज कुमार पटेल और ककरमत्ता के मोहम्मद सुहैल उर्फ राजू उसके दोस्तों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है। बता दे कि चोरी की हुई बाइक भी तीनो युवको के पास से बरामद की गई है।

पुलिस के हिसाब से दिलीप जो की एक शादीशुदा युवक था फिर भी उसकी प्रेमिका उससे शादी करना चाहती थी और इसी बात को लेकर वह जिद भी किया करती। इसी बात से परेशान होकर दिलीप ने अपने दो दोस्तों के साथ उसको मारने के लिए योजना तैयार की एवं मिर्जापुर जिले के चील्ह थाना क्षेत्र के पुरजागीर गांव में उस युवती की गला रेतकर हत्या कर दी और बाद में उसकी लाश को ले जाकर बालू के ढेर में सड़क के किनारे दबा दिया था।

युवती का गला रेत कर की गई हत्या

18 फरवरी 2011 को एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अपनी 27 वर्षीय प्रेमिका को दिलीप लंका के नेवादा से ऑटो में बैठाकर विंध्याचल मंदिर में दर्शन कराने के बहाने ले गया था। इसी दौरान पुरजागिर गांव में मनोज एवं सुहैल के साथ मिल कर दिलीप ने युवती का गला रेत कर हत्या कर दी। इन सबके बाद शव को बालू के ढेर में सड़क किनारे दबा कर भाग निकला।

युवती की खोजबीन उसके पिता ने की पर युवती का कही भी कुछ पता नहीं चल सका फिर भी चील्ह थाने में इस घटना के सम्बन्ध में कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। नाटी इमली पुलिस चौकी प्रभारी विश्वनाथ प्रताप सिंह को इस बीच इस बात का भी पता मुखबिरों से चला कि भिखारीपुर हरिजन बस्ती की युवती एवं दिलीप में प्रेम प्रंसग चल रहा था।

दिलीप को चोरी की बाइक समेत गिरफ्तार किया गया

युवती का कही भी कुछ पता नहीं चल रहा और युवक कही छुपकर रह रहा है जब इस बात की खबर पड़ी तो मिर्जापुर जिले के चील्ह थाने जाकर दरोगा विश्वनाथ ने युवती के शव की फोटो ली एवं दिलीप का खोज बीन भी शुरू कर दी। मंगलवार की रात अंधरापुल के निकट अजीत मिश्रा और दरोगा विश्वनाथ ने दिलीप को चोरी की बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया। दिलीप से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर मनोज एवं सुहैल को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर यह बात साफ हुई कि उसकी गला रेत कर हत्या की गई है यह बात एसपी सिटी ने बताई। इन सबके बाद भी इस संबंध में कोई भी मुकदमा मुकदमा तत्कालीन चील्ह थानाध्यक्ष ने दर्ज नहीं किया। जो कि सबसे बड़ी गलती है।

तत्कालीन चील्ह थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई के लिए मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा जा रहा है। दरोगा विश्वनाथ प्रताप सिंह को इस पूरे मामले का खुलासा करने के लिए एसएसपी समेत अन्य उच्चाधिकारी भी सम्मानित करेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.