फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से असलहा सटा कर लूटे 87 हजार

फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से असलहा सटा कर लूटे 87 हजार

बरसठी, वाराणसी: मंगलवार की रात तकरीबन नौ बजे क्षेत्र के दतांव गांव के पास एक निजी फाइनेंस कंपनी के मैनेजर को बाइक सवार बदमाशों ने असलहा दिखाकर आतंकित कर मोबाइल एवं लैपटॉप के 87 हजार नकद लूट लिए।सूचना पाकर पुलिस ने खोजबीन तो की पर बदमाशों का सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी है।

इलाहाबाद जिले के हंडिया थाना क्षेत्र के ओमप्रकाश जो कि याकूबपुर गांव के रहने वाले है। एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी भारत फाइनेंशियल इनक्लूजन लिमिटेड में बतौर मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं। समूह गठन कर स्वरोजगार के लिए यह फाइनेंस कंपनी गांव की महिलाओं को ऋण उब्लब्ध कराती है। इन सबके बाद हर महीने किस्त में महिला समूह से पैसा भी वसूल करती है।

बदमाशों द्वारा मैनेजर को सटाया गया असलहा

मंगलवार की शाम मैनेजर ओमप्रकाश को चकदुबान गांव में महिलाओं की बैठक कर वहां से पैसा इकट्ठा करने के बाद बरसठी, खुआवा, भन्नौर से पैसा जुटाकर मछलीशहर कार्यालय पर बाइक से जा रहे थे। दताव गांव के पास देर शाम तकरीबन नौ बजे पल्सर बाइक पर सवार होकर तीन बदमाशों ने उनको ओवरटेक कर रोक लिया। मैनेजर जैसे ही ठहरे बदमाशों ने डंडे से उनपर हमला कर दिया। जिस कारण वह जख्मी हो गया। फिर भी उसने रुपयों से भरा हुआ बैग नहीं छोड़ा जिस वजह से बदमाशो ने उसकी कनपटी पर असलहा निकालकर सटा दिया। जैसे ही उसकी कनपट्टी पर बदमाशों द्वारा असलहा सटाया गया उसने डर की वजह से रुपए से भरा हुआ बैग बदमाशों को दे दिया।

100 नंबर पर दी सूचना

बदमाश बैग एवं मोबाइल फोन समेत नौ दो ग्यारह हो गए। पीड़ित के अनुसार उस बैग में लैपटॉप के साथ ही महिला समूह द्वारा वसूल किए गए 87 हजार रूपये भी थे। इस पूरे घटना की खबर 100 नंबर मैनेजर ने किसी अन्य के मोबाइल से दी। लूट होने की जानकारी मिलते ही पुलिस हैरान रह गई। इंस्पेक्टर नरेन्द्र प्रसाद तुरंत ही घटनास्थल पर जा पहुंचे एवं पास के बदमाशो की भी खोज – बीन की पर कुछ भी ज्ञात नहीं हो सका।

रामभुवन यादव सीओ मड़ियाहूं को जैसे ही घटना की खबर मिली वहां मौके पर जा पहुंचे। पुलिस की बहुत खोज-बीन के बाद भी बदमाशों का कोई भी सुराग हाथ ना लग सका। रामभुवन यादव सीओ का कहना है कि पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर तीन के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूरे घटनाक्रम की पुलिस जांच कर रही है। बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.