CAA पर RSS की पाठशाला   

CAA पर RSS की पाठशाला   

वाराणसी। CAA और NRC को लेकर जहां पूरे देश में तनाव का माहौल बना हुआ है वहीं पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आरएसएस  तमाम समाजसेवी संस्थायें CAA के समर्थन में नजर आयी। 

आरएसएस के वरिष्ठ विचारक और राष्ट्रीय मुस्लिम एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ इंद्रेश कुमार ने वाराणसी में हो रहे 2 दिवसीय सुभाष महोत्सव में शिरकत की। महोत्सव में इंद्रेश कुमार ने CAA पर लोगों से संवाद किया मुस्लिम महिलाओं को संविधान की शपथ दिलाते हुए नागरिकता कानून की बारीकियों से अवगत कराया। 

मुस्लिमों से नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में मार्च निकालने की बात कहते हुए देश के नागरिकों को अफवाहों से दूर रहने की बात कही। इंद्रेश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से पीड़ित अल्पसंख्यकों को अब भारत नागरिकता देगा है। इस क़ानून के जरिये जो नागरिकता पहले 11 वर्षो में मिलता था अब छटवें वर्ष ही इस कानून के जरिये भारत का नागरिक बन जायेगा। 

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava