वाराणसी में सलमान खान के बोलेरो से मिले चार गोवंश, बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाने की थी तैयारी

वाराणसी में सलमान खान के बोलेरो से मिले चार गोवंश, बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल ले जाने की थी तैयारी

वाराणसी: जब से प्रदेश में योगी सरकार आयी है, तब से उसने गौ तस्करो के खिलाफ अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिससे तस्करो में खलबली मची हुयी है और तस्कर अपना धंधा चलाने के लिए नए नए तरीके अपना रहे है।

ऐसा ही एक मामला आज देखने को मिला जहा गो-तस्कर एक अनोखे तरीके से तस्करी करने के फिराक में थे, और चार गोवंश को बोलेरो में ठूसकर तस्करी करने के लिए ले जा रहे थे।

बता दे कि रोहिनिया थाना की पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली थी कि एक बोलेरो में कुछ लोग गोवंश लादकर इलहाबाद की तरफ से बिहार ले जाने वाले है। जिसके बाद  पुलिस ने तत्काल चेकिंग प्रारम्भ की कुछ समाय बाद एक बोलेरो जिसका नंबर UP 65 CU 8537 था आती दिखी जिसको पुलिस के द्वारा रुकने का इशारा किया गया पर चालक गाड़ी को न रोककर और तेज़ भगाने लगा।

आगे भीड़ होने के कारन चालक और खलासी गाड़ी छोड़ के भागने लगे इसके बाद पुलिस ने उन्हें दौड़कर धर दबोचा, पुलिस के अनुसार पकडे गए अभियुक्त का नाम सलमान खान ( निवासी भदोही ) तथा मो सोनू अंसारी ( निवासी मिर्ज़ापुर ) है।

पुलिस को बोलेरो की तलाशी में उसमे से 4 गोवंश मवेशी लदे मिले, जिसके बाद पुलिस ने पकडे गए तस्करो से पूछताछ की तो उन्होंने बताया की वो लोग गोवंश की तस्करी करके बिहार के रस्ते बंगाल ले जाने के फ़िराक में थे।

पकडे गए अभियुक्तों पे विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज़ कर लिया गया है। तस्करो कि गिरफ़्तारी व गोवंश कि बरामदगी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश गुप्ता, उप निरीक्षक संजय कुमार सिंह, राकेश यादव कांस्टेबल ब्रजकिशोर यादव, पंकज कुमार आदि शामिल रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.