चौबेपुर हत्याकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, घरवालों ने ही की थी बेटी की हत्या

चौबेपुर हत्याकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, घरवालों ने ही की थी बेटी की हत्या

वाराणसी: जिले में पुलिस के लिए पहेली बने चौबेपुर हत्याकांड को आज पुलिस ने सुलझा ही लिया। 11 मार्च को चौबेपुर के नाले में युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी थी। इस मामले का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने बताया कि युवती की हत्या परिजनों द्वारा की गयी थी, जांच में पता चला कि शादी इंकार करने से उससे मारपीट की गयी थी, जिससे उसकी मौत हो गयी। फिलहाल पुलिस ने युवती के परिजनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

एसपी ग्रामीण ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 11 मार्च को चौबेपुर एसओ को फ़ोन पर बर्थारा कला के प्रधान प्रतिनिधि सत्येन्द्र विक्रम सिंह ने सुचना दी, कि एक लाश नाले में उतराई हुयी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब लाश को बाहर निकाल कर शिनाख्त करवाई तो उसकी पहचान चोलापुर के भोपापुर गांव के दीनानाथ सोनकर की पुत्री सोनी के रूप में हुयी थी। जिसके बाद पोस्टमार्टम में युवती के शरीर पर चोट के निशान भी पाए गए थे, जिसके बाद पुलिस ने हत्या के तौर पर मामले की छानबीन शुरू की।

प्रेम प्रसंग के चलते परिवार वालो ने की हत्या

इस विषय में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित कुमार ने बताया कि मामले के जांच के दौरान हमें पता चला कि युवती किसी लड़के के साथ बातचीत किया करती थी, जिसको लेकर अक्‍सर पिता-पुत्री में झगड़ा और मारपीट हुआ करता था। घटना के दिन मृतका की बड़ी बहन को वर पक्ष देखने आया था। इसपर उसने काफी तीव्र विरोध किया था जिससे वर पक्ष नाराज़ होकर घर से चला गया था।

इस बात से नाराज़ मृतका के पिता दीनानाथ ने उसकी डंडे से पिटाई की, जिससे वह बेहोश हो गयी। इसके बाद उसके परिजनों ने एक गाडी बुक की मृतका के इलाज के लिए और वाराणसी की तरफ चल दिए और पेशाब करने के बहाने सभी बर्थारा गांव के पास उतर गए और मृतिका को गाड़ी से नाले में फेंक दिया और ड्राइवर को भी जान से मारने की धमकी देते हुए किसी को भी घटना के विषय में ना बताने के लिए कहा।

इस पुरे मामले में मृतिका  के पिता दीनानाथ सोनकर, निवासी चोलापुर, चाचा कन्हैया सोनकर, निवासी चोलापुर, चाचा रौशन निवासी चोलापुर सहित मनोज कुमार निवासी चोलापुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.