इन दो बाहुबलियों ने दिया सपा-बसपा गठबंधन को झटका, जानिये कैसे बिगड़ सकता है खेल

इन दो बाहुबलियों ने दिया सपा-बसपा गठबंधन को झटका, जानिये कैसे बिगड़ सकता है खेल

उत्तर प्रदेश: बाहुबली क्षत्रिय नेता राजा भैया के नये बयान से सियासी तूफान खड़ा हो गया है और यह साफ़ हो गया कि उनका वोट किसके पाले में जायेगा। कुंडा के बाहुबली विधायक ने साफ कर दिया है कि वह समाजवादी पार्टी का साथ देंगे। सपा व बसपा गठबंधन के साथ बीजेपी भी राजा भैया का वोट अपने पक्ष में करने के लिए जुटी थी लेकिन राजा भैया ने साफतौर से कह दिया है की वह अखिलेश यादव का साथ देंगे।

इस विषय में उन्होंने ट्वीट भी किया है और कहा कि राजा भैया के बयान से यह साफ हो गया है कि सपा को प्रथम वरियता का वोट देंगे, लेकिन संकेत दिया है कि द्वितीय वारियता का वोट बसपा की जगह बीजेपी को मिल सकता है। बसपा सुप्रीमो मायावती व राजा भैया की लड़ाई दुनिया से छिपी नहीं है, ऐसे में राजा भैया किसी हाल में मायावती के प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे।

द्वितीय वारियता में होगा भाजपा को फायदा

मुलायम सिंह यादव ने ही राजा भैया से पोटा व अन्य केस को हटाया था, यह मुकदमे बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने शासनकाल में दर्ज कराये थे। इसलिए राजा भैया ने मुलायम सिंह यादव व शिवपाल यादव से संबंधों को निभाते हुए सपा का साथ नहीं छोड़ा है, लेकिन बसपा के साथ भी नहीं गये हैं यह साफ कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ से राजा भैया की नजदीकी अब किसी से छिपी नहीं है और द्वितीय वरीयता में वह बीजेपी को वोट दे सकते है।

अब राज्यसभा चुनाव 2018 के जो समीकरण बने हैं उससे संकेत मिल रहे हैं कि बसपा या सपा की एक सीट फंस सकती है और इस सीट का निर्णय द्वितीय वारियता के मत से हो सकता है। ऐसे में सपा को प्रथम वारियता का मत देने वाले राजा भैया का द्वितीय वारियता वाला मत बीजेपी के बहुत काम आयेगा।

इस बाहुबली ने भी दिया सपा-बसपा गठबंधन को झटका

इसके आलावा बाहुबली नेता अमर मणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी को लेकर शुरू से ही कहा जा रहा था कि वह सपा व बसपा गठबंधन या फिर बीजेपी की तरफ जा सकते हैं। राज्यसभा चुनाव के मतदान करने से पहले जब मीडिया ने उनसे पूछा कि वह किसे वोट देंगे तो उन्होंने उन्होंने साफ़ कह दिया कि मै महराज जी के कहने पे वोट देने जा रहा हूँ, अपने इस बयान से उन्होंने साफ़ कर दिया है कि वह भाजपा को वोट देंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.