मस्जिद फैसले को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को मिली पाकिस्तान से धमकी

मस्जिद फैसले को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को मिली पाकिस्तान से धमकी

वाराणसी: कल शहर में एक अजीब वाकया हुआ जिसमे सिटी मजिस्ट्रेट डॉ विश्राम के पास फ़ोन आता है और फ़ोन करने वाला कहता है कि कोनिया मस्जिद का फैसला एक पक्ष के समर्थन में नहीं आया तो अंजाम भुगतने के की धमकी दी है। पहले तो सिटी मजिस्ट्रेट को लगा कि किसी ने शरारत की है, लेकिन जब उन्होंने नंबर पर कॉल बैक किया तो पता चला कि फ़ोन पाकिस्तान से ही आया था। इसके बाद आदमपुर पुलिस को मामले की तहरीर दी गयी दोषी के खिलाफ करवाई करने को कहा है।

पुलिस द्वारा पुरे मामले की जांच की जा रही है, अब इसमें पुलिस के लिए सबसे महत्वपूर्ण यह जानना होगा कि फ़ोन सही में पाकिस्तान से ही आया था, या फिर किसी शहर से पाकिस्तान सिम का प्रयोग करके फ़ोन पर धमकी दी है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि उनके पास दो बार फ़ोन आया और फ़ोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह पाकिस्तान से बोल रहा है और मस्जिद का फैसला एक पक्ष के समर्थन में नहीं आया तो इसका अंजाम अच्छा नहीं होगा। इसके बाद उन्होंने इस पुरे मामले की तहरीर आदमपुर पुलिस को दी।

इसमें एक बात यह भी हो सकती है कि मस्जिद विवाद में एक पक्ष का कोई रिश्तेदार पाकिस्तान में रहता हो, इस तथ्य को भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

जानिये क्या है कोनिया मस्जिद विवाद

मार्च 2016 से कोनिया मस्जिद को लेकर विवाद शुरू हुआ था। इस मस्जिद पर बरेलवी और देवबंदी दोनों पक्ष मस्जिद पर अपना-अपना पक्ष जताते है। इसी ववाद के चलते प्रशासन ने अप्रैल 2016 में मस्जिद को कुर्क करके टाला लगा दिया था। और इसी विवाद को सुलझाने के लिए मजिस्ट्रेट न्यायलय में मुकदमा दर्ज़ हुआ, जिसकी सुनवाई अभी तक चल रही है। इसी मुक़दमे पर 14 मार्च को मामले की सुनवाई हुयी थी, उसी सुनवाई को लेकर पाकिस्तान से किसी अनजान व्यक्ति द्वारा फ़ोन करके सिटी मजिस्ट्रेट को फैसले को एक पक्ष में सुनाने की धमकी दी गयी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.