उत्तरप्रदेश के भदोही जिले में पांच लोगों के खिलाफ विधुत चोरी का मामला दर्ज़

उत्तरप्रदेश के भदोही जिले में पांच लोगों के खिलाफ विधुत चोरी का मामला दर्ज़

भदोही, उत्तरप्रदेश: बृहस्पतिवार को एक बार फिर से बिजली चोरी से सम्बंधित मामलो के खिलाफ अभियान चलाया गया जिसमे पकड़े गए कुछ लोग अवैध रूप से बिजली चोरी करते हुए पाए गए।

बृहस्पतिवार को विघुत विभाग के अधिकारियों ने जांच अभियान के तहत पांच व्यक्तियों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ लिया। कोतवाली में पांचो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है। इस दौरान जहां 15 बकाएदारों की बिजली काट दी गई वही 3.50 लाख की बकाया बिल की वसूली भी की गई। जांच अभियान के चलते मकान मालिकों के साथ ही दुकानदारों में भी खलबली मची रही।

बृहस्पतिवार को स्टेशन रोड शिव टाकीज के आसपास में जांच अभियान चलाया गया विभाग के टाउन एसडीओ गोविंद प्रसाद के नेतृत्व में ये सब हुआ। जब टीम के सदस्य वहां पहुंचे तो कई दुकानदार दुकानों पर ताला लगाकर वहां से रफूचक्कर हो गए। एसडीओ ने बताया कि तीन लोगों को जहां कटिया से विधुत उपयोग करते हुए पकड़ा गया वही दूसरी तरफ दो उपभोक्ताओ को बकाए में काटी गई बिजली पुन: जोड़ कर उपयोग करते हुए पाया गया। इनके ख़िलाफ़ विघुत चोरी की तहरीर दी गई है साथ ही साथ कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान 3.50 लाख की वसूली की गई, जबकि बकया जमा न करने वाले 15 उपभोक्ताओं की बिजली काट दी गई। 10 लोगों के कनेक्शन का भार बढ़ाया एवं पांच लोगों के कनेक्शन को घरेलू से वाणिज्यिक किया गया। कार्रवाई के दौरान जेई विनोद यादव, लवकुश यादव,धर्मेंद्र गुप्ता, नेहाल खां वा अन्य मौजूद रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.