कांग्रेस नेताओ ने कहा देखिये पीएम मोदी ने क्या कर दिया काशी का हाल

कांग्रेस नेताओ ने कहा देखिये पीएम मोदी ने क्या कर दिया काशी का हाल

वाराणसी: जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति बनारस आये थे तो सारा शहर जगमगा रहा था, साफ़-सफाई की भी विशेष व्यवस्था की गयी थी और माँ गंगा भी अन्य दिनों कि अपेक्षा ज्यादे निर्मल दिख रही थी। उनके जाने के बाद मंगलवार को उसी गंगा तट पर मंगलवार को जब कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने घाटों का जायजा लिया तो नज़ारा कुछ और ही दिखा और इन घाटों पर फैली गंदगी और अव्यवस्था पे कोंग्रेसजन के साथ ही स्थानीय लोगो ने भी दुःख जताया।

सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी एवं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो जब वाराणसी आये तो पूरा शहर उनके स्वागत के लिए पालक पावड़े बिछाये खड़ा था। देर रात सभी अतिथियो ने शहर से प्रस्थान किया। इसके बाद शहर का हाल जानने के लिए कल सुबह पांच बजे पूर्व विधायक अजय राय, कांग्रेस जिलाअध्य्क्ष प्रजानाथ शर्मा और शहर अध्यक्ष सीताराम केसरी के साथ अस्सी घाट पर पहुंचे और घाटों पे फैली गंदगी को देखकर दुःख व्यक्त किया।

बोले घाटों पर पसरा है कूड़ा कचरा

इस दौरान कांग्रेस नेताओ ने सरकार के ऊपर तीखे कटाक्ष किये वहा मौजूद मित्तल साहनी ने कहा कि आप लोग खुद अस्सी से लेकर दसाश्वमेध घाट तक घूमे और देखे मोदी जी के आगवानी के चलते गंगा घाटों और माँ गंगा का क्या हाल हो गया है, चारो तरफ कूड़ा करकट फैला हुआ है कुम्भ के लिए पानी नहीं छोड़ा जाता है पर जब पीएम को आना हुआ तो गंगा में पानी छोड़ा गया, क्या एक रोज़ पानी छोड़ने से बरसो की गंदगी समाप्त हो जाएगी।

इसी विषय पर बात करते हुए कांग्रेसजनो  ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने काशी की जनता के साथ छल किया है जो गंदगी प्रधानमंत्री के आने को लेकर छुपाई गयी थी वो इनके जाते ही उतरा गयी थी।
घाट किनारे रहने वाले अजय साहनी ने कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल को कट आउट और होर्डिंग दिखाते हुए कहा कि देखिये, यह क्या है, जगह-जगह जहां सीवर लाइन गंगा मे मिली है, क्या साफ़ सफाई सिर्फ पीएम के आने पर की जाती है

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.