दोहरी हत्याकांड: चौथा आरोपी गिरफ्तार

दोहरी हत्याकांड: चौथा आरोपी गिरफ्तार

विगत दिनो सारनाथ थाना क्षेत्र के रजनहिया गांव में स्थित शराब के दुकान के पास चखना की दुकान लगाने वाले दो व्यक्तियों बसंता यादव व राजेश यादव को चखना के पैसे के विवाद को लेकर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मारपीट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। उक्त दोहरे हत्याकाण्ड को गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रान्च द्वारा चुनौती स्वीकार करते हुए थाना सारनाथ पुलिस के सहयोग से दिनांक- 12-05-2018 को दो नफर वांछित अभियुक्तगण असलहा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी क्रम में शनिवार को एक अन्य अभियुक्त गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

गठित टीमों क्राइम ब्रान्च तथा सारनाथ द्वारा घटना के अनावरण हेतु सम्यक प्रयास करते हुए साक्ष्य संकलन के क्रम में दिनांक 03-05-2018 के घटना में शामिल अभियुक्तगण नीरज रावत व आशीष राजभर को गिरफ्तार किया गया था। दिनांक 19-05-2018 को घटना नें शामिल एक अन्य अभियुक्त राजू धरकार पुत्र बनवारी धरकार निवासी रमदत्तपुर थाना-कैंट वाराणसी को बेनीपुर पोखरा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त आरोपी का सारनाथ व कैंट थाना पर 302 के मुकदमे सहित अन्य मामले में आपराधिक इतिहास भी रह चूका है।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि दिनांक- 03-05-2018 को रात करीब 8.30 बजे रजनहिया गांव में स्थित शराब के दुकान पर नीरज और गोरख शराब पी रहे थे और चखना के लिए पास के ही बसंता यादव के दुकान पर गये और पैसे कम करने को लेकर विवाद हो गया। बसंता यादव अपने साथियों के साथ दोनों को मारे पीटे। दोनो लोग अपने गांव चले आये और गांव के हम मित्रों से पूरी बात बताया और हम सभी मित्र इक्ट्ठा होकर बसंता के दुकान पर गये और मारपीट के दौरान नीरज व गोरख ने गोली मार दी थी, तब से मै अपने गांव में लूक-छिप कर रह रहा था कि आज आप लोगों द्वारा पकड़ लिया गया। गिरफ्तार करने में मुख्यतः क्राइम ब्रान्च थाना-सारनाथ के उ. नि. श्री विक्रम सिंह (प्रभारी क्राइम ब्रान्च), उ.नि. श्री राकेश सिंह, हे. का श्याम लाल गुप्ता साहित्य अन्य पुलिसकर्मी  मौजूद थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.