कठुआ और सूरत जैसा एक और केस, यूपी में मासूम बच्ची की रेप के बाद बेरहमी से हत्या

कठुआ और सूरत जैसा एक और केस, यूपी में मासूम बच्ची की रेप के बाद बेरहमी से हत्या

देश को हिला देने वाले उन्नाव, कठुआ, सूरत, रोहतक कांड के बाद एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यह न्य मामला उत्तर प्रदेश के एटा जिले का है जहाँ नगर के शीतलपुर में मंडी समिति के पास एक युवक आठ साल की मासूम बच्ची को बहला-फुसलाकर एक निर्माणाधीन मकान में ले गया। फिर मासूम बच्ची से हैवानियत के बाद उसका बेरहमी से हत्या कर दिया।

दरअसल मासूम बच्ची शादी समारोह में शामिल होने आई थी। बताया जा रहा है कि देर रात करीब 2 बजे यह घटना हुई। जिस वक्त शादी की रस्में अदा की जा रही थीं, उसी वक्त आरोपी युवक मासूम बच्ची को ले गया। सभी लोग व्यस्त थे। इसी का फायदा आरोपी युवक ने उठाया। उसके बाद आरोपी ने नाबालिग के साथ हैवानियत करके उसकी हत्या कर दी।

हालांकि पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी री धारा 376 और 302 पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। देश में दिल दहला देने वाली एक के बाद एक कई मासूम बच्चियों के साथ हो रही हैवानियत की घटनाओं से लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है।

एक तरफ देशभर में कठुआ और उन्नाव कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है तो वही दूसरी तरफ इस मामले के बाद लगता है कि आज के दौर में महिलाएं और बच्चियां कहीं भी सुरक्षित नही हैं। मंगलवार के दिन भी लोग सड़को पर उतर आयें और सरकार के प्रति अपना आक्रोश ज़ाहिर किया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.