आर्थिक तंगी बनी एकसाथ 4 आत्महत्या की वजह

आर्थिक तंगी बनी एकसाथ 4 आत्महत्या की वजह

वाराणसी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के कैंट थाना अंतर्गत हुकुलगंज इलाके में बुधवार को तब सनसनी मच गयी जब एक ही परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली।

मोमोज की दुकान चला कर जीवन यापन करने वाले किशन गुप्ता ने अपने पुरे परिवार सहित आत्महत्या करली।

ख़ुद को फांसी लगाकर तो वही पत्नी और दोनों बच्चों को जहर दे दिया। मोमोज बेचकर जीवन यापन करने वाले किशन गुप्ता 32 वर्षीय, नीलम 28 वर्षीय, दो बच्चों की उम्र शिखा 5 वर्षीय, उज्जवल 6 वर्षीय बताई जा रही हैं। दुखद पहलू यह है कि पत्नी नीलम गर्भवती भी थी। 

मृतक के पिता अमरनाथ गुप्ता ने बताया कि किशन उनका बड़ा पुत्र था। घटना की जानकारी सुबह मिली जब उनका छोटा पुत्र किशन को बुलाने गया।

सुसाइड नोट में मृतक ने आँखों के गम्भीर बीमारी का जिक्र किया हैं। और इलाज के पैसे के इंतज़ाम न करा पाने और कुछ कर्ज की बात लिखी हैं।

सीओ अनिल कुमार के मुताबिक़ बीमारी से परेशान होने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि कर्ज भी वजह हो सकती हैं। पुलिस हर एंगल को गंभीरता से लेते हुए इस मांमले की जांच करेगी।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।

Adhyan Chaurasiya