वाराणसी: रेशम कारोबारी के मकान के में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

वाराणसी: रेशम कारोबारी के मकान के में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

वाराणसी: सोमवार की रात प्रवीण सरावगी रेशम कारोबारी भेलूपुर थाना अंतर्गत बिरदोपुर क्षेत्र स्थित गिरि नगर निवासी की आग लगने से मौत हो गई। दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दमकल से एक-एक कर आई सात गाड़ियों ने आग पर नियंत्रण पाया।

स्थानीय लोग करते रहे आग बुझाने का प्रयत्न

हम आपको बताते चले कि दूसरे तल पर प्रवीण सहित परिवार के दो अन्य सदस्य आग लगने की वजह से फंस गए थे जिनको की सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इन सबके बीच पूरे मुहल्ले में हड़कंप का माहौल व्यापत रहा एवं आग को बुझाने का स्थानीय लोग भी प्रयत्न करते रहे।

पता नहीं चल पाई आग लगाने की वजह

बता दे कि अभी आग लगाने की वजह पता नहीं चल पाई है एवं इस कारण लाखों का नुकसान हुआ है। प्रवीण सरावगी के मकान के भूतल पर कमरा है एवं प्रथम व दूसरे तल पर परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं। घरवालों की माने तो मकान के दूसरे तल पर न जाने कैसे पूजा – पाठ के समय ही आग लग गई।

दूसरा तल भी आग की चपेट में आ गया

आग की लपटें इतनी तेज थी कि कुछ ही समय में आग ने घातक रूप ले लिया एवं दूसरा तल भी आग ने अपनी लपटों की चपेट में ले लिया। दमकल कर्मियों ने प्रवीण के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों को भी सीढ़ी लगाकर बगल के मकान में सुरक्षित बाहर निकाला।

आग बुझाने में आई बहुत मुश्किल

वहीं मकान की तरफ जाने वाला मार्ग संकरा होने की वजह से तकरीबन दो सौ मीटर पाइप बिछाकर आग बुझाने का कार्य प्रारम्भ किया गया। दमकल कर्मियों को मार्ग संकरा होने की वजह से आग बुझाने में बहुत मुश्किल आई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.