लंका थाने में जम्मू-कश्मीर की Former CM Mehbooba Mufti के खिलाफ पड़ी तहरीर

लंका थाने में जम्मू-कश्मीर की Former CM Mehbooba Mufti के खिलाफ पड़ी तहरीर

वाराणसी: ‘Article 35A’ पर हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती द्वारा दिए गए बयान के बाद पूरे भारत में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है। स्थान-स्थान पर नागरिकों द्वारा उनके पुतले को जलाया जा रहा है।

बीएचयू निवासी आशुतोष त्रिपाठी ने दी तहरीर

हम आपको बताते चले कि एक व्यक्ति ने Former CM Mehbooba Mufti के खिलाफ पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लंका थाने में तहरीर दी है साथ ही उनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने की मांग रखी है। लंका थाने में अशोकपुरम कालोनी, बीएचयू के निवासी आशुतोष त्रिपाठी ने यह तहरीर दी है। तहरीर में लिखा गया है कि ‘Article 35A’ पर 25 फरवरी को एक यूट्यूब चैनल पर Former CM Mehbooba Mufti की बड़ी धमकी’ शीर्षक से एक वीडियो खबर प्रसारित की गयी थी।

वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री ने कही यह बातें

इस वीडियो की खबर में ‘आग से मत खेलो, Article 35A से छेड़छाड़ मत करो वरना 1947 से अब तक जो आपने नहीं देखा, वही देखोगे, यह बात जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती की ओर से कही गई है। साथ ही उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि अगर ऐसा होता है तो मुझे नहीं मालूम की जम्मू कश्मीर के लोग तिरंगा उठाने के स्थान पर कौन सा झंडा उठाएंगे।’

लंका थाने ने मामले के सम्बन्ध में शुरू हुई जांच

वहीं इस मामले में आशुतोष त्रिपाठी ने अपनी तहरीर में लिखा है कि Former CM Mehbooba Mufti द्वारा दिया गया यह वक्तव्य न सिर्फ भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है बल्कि भड़काऊ होने के साथ ही राष्ट्र विरोधी भी है। इसलिए इस मामले के समबन्ध में उचित कार्रवाई की जाए। वहीं फिलहाल लंका थाने ने इस मामले के समबन्ध में तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.