Mahashivratri पर सात रूट से बाबा विश्वनाथ दरबार जाएंगे श्रद्धालु

Mahashivratri पर सात रूट से बाबा विश्वनाथ दरबार जाएंगे श्रद्धालु

वाराणसी: Mahashivratri के महापर्व पर चार मार्च को यातायात पुलिस ने सात रूट बाबा विश्वनाथ के दरबार तक श्रद्धालुओं के जाने के लिए निर्धारित किए हैं। जिसको ध्यान में रखकर यातायात पुलिस की तरफ से रूट डायवर्जन सहित पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है। वहीं एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने जनसामान्य से अपील की है कि यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में रूट डायवर्जन का पालन कर सहयोग करें।

Mahashivratri पर प्रयागराज से भी पहुंचेंगे श्रद्धालु

वहीं प्रयागराज की तरफ से आने वाले श्रद्धालु बाबा दरबार कछवां रोड, राजातलाब, मोहनसराय, रोहनिया, मड़ौली तिराहा, मंडुवाडीह चौराहा, रेलवे क्रासिंग गेट नंबर 3, महमूरगंज चौकी, आकाशवाणी तिराहा, रथयात्रा, गुरुबाग, लक्सा, रामापुरा चौराहा, गोदौलिया चौराहा होते हुए पहुंचेंगे। वहीं मजदा सिनेमा हाल, भारत माता मंदिर और कैंसर अस्पताल के पास स्थित स्टेडियम और रोहनिया के समीप इन सभी श्रद्धालुओं के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

Mahashivratri को ध्यान में रख वाहन पार्किंग हुई व्यवस्था

बता दे कि वह श्रद्धालु जो बाबा दर्शन के लिए गाजीपुर की तरफ से आने वाले है वह आशापुर, कज्जाकपुरा, भदऊं चुंगी, मच्छोदरी, कोतवाली, मैदागिन होते हुए पहुंचेंगे। इन समस्त
श्रद्धालुओं के लिए वाहन पार्किंग का प्रबंध नेशनल इंटर कालेज पीलीकोठी सहित बेनियाबाग मैदान, क्वींस कालेज लहुराबीर, मच्छोदरी पार्क मैदान, टाउनहाल मैदागिन और सनातन धर्म इंटर कालेज में भी किया गया है।

आजमगढ़ से आने वाले श्रद्धालु चोलापुर होकर आएंगे

वहीं वह श्रद्धालु जो बाबा दर्शन के लिए जौनपुर की तरफ से आएंगे वह बावतपुर, तरना, गिलट बाजार, भोजूबीर, दैत्राबीर, वरुणा ब्रिज, अंधरापुल, तेलियाबाग, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन चौराहा होते हुए पहुंचेंगे। इनके लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था इंडिया होटल के निकट और छावनी क्षेत्र के सेंट मैरी स्कूल सहित संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में भी की गई हैं। आजमगढ़ की तरफ से बाबा दरबार आने वाले श्रद्धालु चोलापुर, लालपुर, पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, ताड़ीखाना, चौकाघाट, तेलियाबाग, जगतगंज, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन चौराहा होते हुए बाबा दरबार पहुंचेंगे। इनके लिए वाहन पार्किंग करने का प्रबंध इंडिया होटल के पास और छावनी क्षेत्र के सेंट मैरी स्कूल के समीप भी किया गया है।

चंदौली की तरफ से आने वाले श्रद्धालु राजघाट पुल होकर आएंगे

वह श्रद्धालु जो बाबा दर्शन के लिए चंदौली की तरफ से आने वाले है वो राजघाट पुल, भदऊं चुंगी, कालभैरव तिराहा, कोतवाली, मैदागिन चौराहा होते हुए पहुंचेंगे। इनके लिए भदऊं चुंगी के दाएं तरफ रेलवे के मैदान में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहीं वह श्रद्धालु जो बाबा दरबार दर्शन के लिए मिर्जापुर और सोनभद्र की तरफ से आने वाले है वह सुसुवाही, करौंदी, नरिया, बीएचयू गेट, अस्सी, सोनारपुरा, गोदौलिया होते हुए पहुंचेंगे। इनके लिए रवींद्रपुरी स्थित बाबा कीनाराम मंदिर के सामने की सड़क की दोनों तरफ की पटरी पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

भदोही से आने वाले श्रद्धालु कपसेठी, जंसा, होकर आएंगे

भदोही की ओर से आने वाले श्रद्धालु बाबा दरबार दर्शन के लिए कपसेठी, जंसा, लोहता, चांदपुर, चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, रेलवे क्रासिंग गेट नंबर 3, महमूरगंज चौकी, आकाशवाणी तिराहा, रथयात्रा, गुरुबाग, लक्सा, रामापुरा चौराहा, गोदौलिया चौराहा होते हुए पहुंचेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.