पुलिस ने मवेशी चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वालों को धर दबोचा

पुलिस ने मवेशी चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वालों को धर दबोचा

ज्ञानपुर, वाराणसी: ऊंज पुलिस को पूर्वांचल के कई जिलों में मवेशी चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह को धर दबोचने में सफलता हासिल हुई है। शनिवार को वहिदा मोड़ से पुलिस ने गिरोह के गैंग लीडर सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

पूछताछ के दौरान कई घटनाओं की बात को आरोपियों ने स्वीकार किया हैं। जिस कारण पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया हैं। रविवार को पुलिस लाइन सभागार में एएसपी डॉ. संजय कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान इस मामले का खुलासा किया हैं।

उन्होंने साथ में यह भी कहा कि एसपी राजेश एस ने क्षेत्राधिकारी की देख – रेख में जिले में मवेशी चुराने की बढ़ती घटनाओं के रोकने के लिए जांच सौंप दी थी। शनिवार को दिन में एक बजे मुखबीर द्वारा खबर मिलने पर ऊंज प्रभारी निरीक्षक राजेश पांडेय ने चार पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

पिकअप यूपी 62 एटी 1125 सहित चोरी की तीन भैंस भी हुई बरामद

इस दौरान पिकअप यूपी 62 एटी 1125 से चोरी की तीन भैंस भी बरामद कर ली गई हैं। गिरोह के लीडर के संबंध में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वकील निवासी सराय जगदीश उर्फ अच्छे खान ही गिरोह का लीडर हैं। जो कि भैंस की चोरी के लिए भदोही, आजमगढ़, जौनपुर के व्यक्तियों को अपना सदस्य बनाता है और बाद में इलाहाबाद, मिर्जापुर सहित अन्य जिलों से भी भैंस की चोरी कराता हैं।

पुलिस ने वकील उर्फ अच्छे खान को भेजा जेल

साथ ही साथ उनकी कानपुर सहित अन्य जगहों पर फर्जी बिल्टी बनाकर बेच देता हैं। सुरियावां के छित्तेपुर, महुआपुर सहित कई अन्य स्थानों पर पूछताछ में सभी ने बताया हैं कि वह चोरी किये गए थे जहां केस भी दर्ज है। पुलिस ने वकील उर्फ अच्छे खान, निवासी जैगहां थाना खेतासराय जौनपुर सेराज अहमद पुत्र मोबीन, धर्मेन्द्र विश्वकर्मा, निवासी वनगाव थाना दिदारगंज आजमगढ़ रामजीत विश्वकर्मा को जेल भेज दिया गया हैं। उप निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार, कांस्टेबल पंकज, आशुतोष पांडेय भी गिरफ्तारी टीम में शामिल रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.