साह स्पेशलिटी क्लीनिक रविन्द्रपुरी में लगेगा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

साह स्पेशलिटी क्लीनिक रविन्द्रपुरी में लगेगा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

वाराणसी। आगामी गुरुवार यानी 19 अगस्त को साह स्पेशलिटी क्लिनिक में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक लगेगा। साह स्पेशलिटी क्लीनिक रविन्द्रपुरी कॉलोनी लेन नंबर 17 दुर्गाकुण्ड वाराणसी में स्थित है। शिविर में चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. नेहा साह एवं मूत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. चैतन्य साह, गठिया एवं हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अभिनय कुमार सिंह, स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋचा मरीजों को निःशुल्क परामर्श देंगे।

चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. नेहा साह ने बताया कि आज की इस भागदौड़ भरी जीवनशैली एवं बढ़ते प्रदूषण के कारण त्वचा संबंधी समस्याएं भी बढ़ती जा रही हैं। इनमें मुहासे अर्टिकेरिया (एलर्जी) सनबर्न, सोरयासिस, बिटिलिगो (सफेद दाग) एवं दाग (कवक) इन्फेक्शन की प्रमुखता हैं। इस शिविर का मुख्य उद्देश्य आम जनता को त्वचा संबंधित बीमारियों से अवगत कराना और त्वचा की सही तरीके से देखभाल करना एवं निःशुल्क परामर्श देना है।

इस शिविर में जोड़ों में दर्द, मांसपेशियों में दर्द, रीढ़ की हड्डी में दर्द, उंगलियों में दर्द, गर्दन में दर्द और साथ ही खेल कूद से संबंधित दर्द को लेकर भी परामर्श दिया जाएगा।

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. ऋचा हटीला सिंह ने बताया कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य स्त्रियों की हर तरह की समस्याओं को प्राथमिक अवस्था में ही निदान करना है। स्त्रियां अक्सर अपनी समस्याएं कह नहीं पाती हैं और इसलिए रोग बढ़ता जाता है। अगर शुरू में ही सही चिकित्सा हो तो लाभ होगा। शिविर में आम समस्याएं जैसे माहवारी में पेट दर्द, ज्यादा खून गिरना, सफेद पानी आना, खुजली, बच्चा आने में विलंब, निःसंतानता, सिस्ट, ट्यूमर आदि के परामर्श दिए जाएंगे। शिविर में मरीजों को यदि सर्जरी की आवश्यकता होती है तो उसकी सुविधा भी उचित मूल्य पर उपलब्ध कराई जाएगी।


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 

Vikas Srivastava