ट्रक चालकों से लूटपाट के आरोपी आये  गिरफ़्त में 

ट्रक चालकों से लूटपाट के आरोपी आये  गिरफ़्त में 

गोरखपुर जिले स्थित चौरीचौरा थाने की पुलिस ने गिरोह बनाकर फोर-लेन पर ट्रक चालकों से लूटपाट करने वाले छह आरोपियों को देर रात रामूडीहा से गिरफ़्त में ले लिया। पकड़े गए आरोपियों ने एक अक्तूबर की रात में मुजफ्फरनगर से सुअर लाद कर असम जा रहे ट्रक चालक परमजीत से मारपीट कर रुपये लूट लिए थे। तभी से पुलिस इनकी खोज में थी।

चौरीचौरा के एसपी नार्थ अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि बीते एक अक्तूबर की रात को आरोपियों ने सोनबरसा बाजार के पास फोर-लेन पर मुजफ्फरनगर से सुअर लादकर असम जा रहे ट्रक चालक संभल निवासी परमजीत को मारपीट कर रकम लूट ली थी।

देर रात पुलिस मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक चालक से लूट के आरोपी आने वाले हैं। इसपर पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए  बदमाशों को  घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुशीनगर स्थित अहिरौली थाना क्षेत्र निवासी अमित कुमार सिंह, अजेंद्र बहादुर सिंह, धनंजय मल्ला, शैलेष यादव, सोनू गुप्ता और अविनाश पासवान के रूप में हो चुकी है।

पुलिस ने इनके पास से लूट की रकम 49 हजार रुपये, घटना में प्रयोग में ली गयी  कार, एक रिवाल्वर और एक कारतूस बरामद किया है ।एसपी नार्थ ने बताया कि इनका एक गिरोह है जोकि रात में कार से फोरलेन पर घूम कर ट्रक चालकों को रोक लेते हैं फिर उन्हें डरा धमका कर तमंचा सटाकर रकम लूट लेते हैं।

चूंकि ट्रक चालक बाहर के होते हैं, तो वे थाने पर नहीं पहुुंच पाते और बदमाश तबतक फ़रार हो जाते है।  
जिससे आरोपी कार्रवाई से बच जाते थे। पहले भी इनके द्वारा कई लूट की घटनाएं प्रकाश में आती रही है। इन्हे लेकर अब पुलिस आसपास के जिलों से भी रिकार्ड खंगाल रही है। इनपर गैंगेस्टर की भी कार्रवाई कराई जाएगी। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Adhyan Chaurasiya