वाराणसी में सभा को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल बोले हमे चीन से सबक लेने की जरुरत

वाराणसी में सभा को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल बोले हमे चीन से सबक लेने की जरुरत

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक आज वाराणसी पहुंचे जहा वह कई कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए उनके दौरे को देखते हुए पुरे वाराणसी शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए थे, सड़को पर भरी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी तथा उनके रुट को देखते हुए ट्रैफिक का विशेष रूप से सञ्चालन किया गया।

इन जगहों पर गए राज्यपाल

1: सर्वप्रथम डीएलडब्ल्यू सभागार में आयोजित सम्मेलन में

2: संयुक्त क्षेत्रीय राजभाषा सम्मेलन में

3: राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त सम्मेलन में

4: जंगमबाड़ी मठ में

जंगमबाड़ी मठ में काशी सर्व प्रकाशिका पुस्तक का विमोचन करते हुए राज्यपाल राम नाइक

सभा को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल राम नाइक ने कहा की यूपी में कल जो विपक्ष ने किया उसे पूरे देश ने देखा विपक्ष के इस व्यवहार का यूपी की जनता स्वय जवाब देगी जो विपक्ष ने किया वह बिलकुल भी मर्यादित नहीं है।

विधानसभा में मैन अपना कर्तव्य निभाया है सरकार का नकल रोकने का संकल्प स्वागत योग्य है पहले यूपी की शिक्षा को संदेह को नजर से देखा जाता था, जिसे लेकर नकल रोकना जरूरी हो गया था प्रदेश में शिक्षा के स्तर सुधारने के लिए यह कदम जरुरी था।

अंग्रेजी की शिक्षा लेने की होड़ में हिंदी की शिक्षा में आई गिरावट बच्चों को हिंदी में शिक्षा देने की आवश्यकता है इसके लिए हमे चीन से सबक लेना चाहिए जिसने हर जगह अपनी राष्ट्रीय भाषा मंदारिन को कितनी प्राथमिकता दी है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.