वाराणसी के होटल में हैदराबाद के ठेकेदार ने की आत्महत्या

वाराणसी के होटल में हैदराबाद के ठेकेदार ने की आत्महत्या

वाराणसी: मंगलवार की रात हैदराबाद से आए ठेकेदार मनोज कुमार रेड्डी (38) ने जो कि बुद्ध विहार कॉलोनी स्थित होटल सिल्क सिटी में कमरा नंबर 1126 में ठहरे थे। स्वयं की दाई कनपटी पर अवैध पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। कैंट पुलिस होटल स्टाफ की सूचना मिलते पर वहां पहुंची वा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मनोज के कमरे से मिली यह सामान

हम आपको बता दे कि पुलिस द्व्रारा जब मनोज के कमरे को खंगाला गया तो उसमें से एक कारतूस, दो मोबाइल, शराब की बोतलें, अवैध पिस्टल, एक खोखा वा दो-तीन खाली ग्लास, सिगरेट के पैकेट एवं पानी की बोतलें भी बरामद की गई हैं। मनोज के घरवालों से मिली उसके दोस्त राहुल को हुई जानकारी के अनुसार वह अवसादग्रस्त था। वहीं पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना की रेनू कलिता मनोज की महिला मित्र जो कि मनोज के साथ होटल बुक कराने आयी थी उसका भी कही पता नहीं लग रहा हैं।

सोमवार की रात 11:55 पर होटल सिल्क सिटी में नेशनल हाइवे अथारिटी ऑफ इंडिया के ठेकेदार मनोज और रेनू कलिता ने कमरा लिया था। मंगलवार की सुबह के बाद से ही होटल स्टाफ के अनुसार रेनू कलिता कही नजर नहीं आयी थी। इस दौरान मनोज सारा दिन कमरे में रहा एवं उसके दोस्त राहुल सहित पांच लोग कमरे में आए।

मनोज था अवसादग्रस्त

उन सबने मिलकर शराब पी एवं शाम छह बजे के तकरीबन चले भी गए। 7:30 बजे के लगभग राहुल के अनुसार मनोज के परिजनों का उसके पास फोन आया कि वह अवसाद ग्रस्त है, उसे होटल मी जाकर देखो। फिर राहुल भागते हुए होटल गया और मनोज के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो नहीं खुला।

जब होटल स्टॉफ से संपर्क किया गया तो फिर मास्टर की द्वारा मनोज के कमरे का दरवाजा खोला गया तो अंदर पाया गया की मनोज बिस्तर पर निढाल पड़ा है उसके चारो तरफ खून ही खून फैला हुआ था। कैंट पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम भी होटल स्टॉफ की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची और साक्ष्य इक्क्ठ्ठा किया।

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने इस मामले में बताया कि दरवाजा बंद था एवं उसकी चाबी अंदर ही मिली है साथ ही होटल के सीसी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। साथ ही यह भी कहा कि उस युवती से पूछताछ कर ही मामला साफ हो सकेगा जो की परिजनों के आने और साथ कमरा बुक कराने वाली थी।

जब होटल के सीसी कैमरे की फुटेज कैंट पुलिस ने खंगाली तो यह जानकारी हुई कि मंगलवार की शाम आत्महत्या करने से पहले होटल सिल्क सिटी में ठहरे ठेकेदार मनोज कुमार रेड्डी शराब के नशे में लड़खड़ाता हुआ कमरे के अंदर-बाहर कई बार आया गया इन सबके दौरान वह किसी से फोन पर बात भी कर रहा था।

सबसे ज्यादा चौकाने वाली बात तो यह रही कि पूरे होटल में गोली चलने की आवाज किसी को भी सुनाई नहीं पड़ी। पुलिस के अनुसार अगर राहुल नहीं आता तो घटना के बारे में शायद बुधवार की सुबह ही पता लग पाता। पुलिस इस बात की तफ्तीश में भी लगी है कि मनोज के पास अवैध पिस्टल कहां से आई।

जांच के समय कुछ बाते सामने आयी है कि सोमवार को बाबतपुर एयरपोर्ट से हवाई जहाज द्वारा मनोज हैदराबाद से दर्शन-पूजन के लिए आया हुआ था। अवैध पिस्टल भी ऐसे में उसे बनारस में ही मिली होगी। साथ ही यह भी पता चला कि शहर में मनोज दोे-तीन दिन से आया हुआ था।

मनोज के दोस्त राहुल ने बताया कि वो यहां का कामकाज समेट कर विदेश में शिफ्ट होने की तैयारी में लगा हुआ था ऐसा उसके घरवालों ने कहा था। मंगलवार की शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से मनोज को फ्लाइट से हैदराबाद जाना था पर उसने अपना टिकट कैंसल करवा दिया था। दूसरी तरफ मनोज के परिजन कैंट पुलिस की सूचना पाकर हैदराबाद से बनारस के लिए निकल पड़े।

रेनू का लगाया जा रहा है पता

पुलिस होटल के सीसी कैमरे की फुटेज खंगाल कर मनोज के साथ कमरा लेकर ठहरी रेनू कलिता वहां से कब गई इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है। होटल में जो आईडी प्रूफ रेनू ने दिया था उसके मुताबिक वो शादीशुदा है। मनोज के मोबाइल की सहायता वा आईडी प्रूफ पर दिए गए पते के आधार पर पुलिस रेनू से संपर्क साधने की कोशिश में लगी हुई हैं। एक तरफ ज्यादा संख्या में पुलिस को देखकर सभी होटल में ठहरे लोग सहम से गए थे। वही दूसरी तरफ मनोज के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालकर इस बात का पता लगाया जा रहा है कि मनोज ने आत्महत्या से पहले किससे और क्या बात की।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.