आदमपुर में IPL पर सट्टा लगाते तीन सटोरिये गिरफ्तार, आठ लाख रुपये बरामद

आदमपुर में IPL पर सट्टा लगाते तीन सटोरिये गिरफ्तार, आठ लाख रुपये बरामद

वाराणसी: सट्टा बाज़ार में इंडियन प्रीमियर क्रिकेट लीग के प्रारम्भ होते ही हलचल होनी भी शुरू हो जाती है। IPL को शुरू हुए अभी मात्र एक सप्ताह ही हुआ है एवं सटोरियों ने अपना मायाजाल फैलाना भी प्रारम्भ कर दिया है। आचार संहिता के लागू होने के बाद से ही वाराणसी पुलिस को निरन्तर IPL मैच में सट्टा खेलवाने की जानकारी मिल रही थी।

एसपी सिटी व एसपी क्राइम के नेतृत्व में गठित हुई टीमें

गुरूवार की रात इसी सूचना पर क्राइम ब्रांच एवं पुलिस ने आदमपुर थानाक्षेत्र के कोनिया इलाके से आठ लाख रूपये के साथ तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया। वहीं एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन सभागार में इस मामले के समबन्ध में बात करते हुए मिडिया को बताया कि हम अपराध व अपराधियों पर चुनाव आचार संहिता के दौरान निरन्तर अंकुश लगा रहे हैं। सट्टा खेलने व खेलवाने की सूचना वाराणसी पुलिस को निरन्तर ही मिल रही थी। इसपर ही एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह व एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद के नेतृत्व में टीमें गठित की गयी।

IPL पर नितिन पांडेय के घर लगाया जा रहा था सट्टा

इसी क्रम में गोलगड्डा चौराहे पर गुरुवार की रात चुनाव आचार संहिता के मद्देनज़र चेकिंग और अपराधियों की गिरफ्तारी पर क्राइम ब्रांच प्रभारी और आदमपुर थानाध्यक्ष बातचीत कर रहे थे। उस दौरान ही उनको मुखबिर से यह जानकारी प्राप्त हुई कि IPL पर नितिन पांडेय के घर आदमपुर थानाक्षेत्र के कोनिया विजयीपुर में सट्टा लगाया जा रहा है। जानकारी के मिलते ही उक्त घर में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने जब छापेमारी की तो पाया कि तीन व्यक्ति द्वितीय तल पर एक कमरे में IPL पर सट्टा लगवा रहे थे। छापेमारी के दौरान आठ लाख दस हज़ार रूपये भी मौके पर से बरामद किए गए। गिरफ्तार किये गए सटोरियों ने अपना नाम गुड्डू कुमार सोनकर निवासी सेंट्रल जेल रोड, थाना शिवपुर जनपद वाराणसी, प्रकाश निगम निवासी यमुना नगर थाना आदमपुर जनपद वाराणसी बताया और नितिन पांडेय निवासी विजयीपुर कोनिया, थाना आदमपुर जनपद वाराणसी बताया।

IPL सट्टेबाज़ों ने अन्य अड्डों का भी दिया विवरण

हम आपको बता दें कि एसएसपी ने यह भी बताया कि पुलिस और क्राइम ब्रांच को इन सट्टेबाज़ों द्वारा और भी कई अड्डों का विवरण दिया गया है, उन जगहों पर जल्दी ही छापेमारी करके अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के साथ ही सट्टे को रोका जा सकेगा। वहीं इन पकड़े गए सट्टेबाज़ों को आईपीसी की धारा 3/4 जुआ अधिनियम में जेल भेजा जा रहा है।

सटोरियों को पकड़ने में इन पुलिसकर्मियों ने निभाई मुख्य भूमिका

वहीं क्राइम ब्रांच प्रभारी उप निरीक्षक विक्रम सिंह सहित उप निरीक्षक प्रदीप यादव, हेड कांस्टेबल रामभवन, हेड कांस्टेबल पुनदेव सिंह, हेड कांस्टेबल सुमंत सिंह, हेड कांस्टेबल घनश्याम वर्मा, हेड कांस्टेबल सुरेंद्र मौर्या, कांस्टेबल कुलदीप, कांस्टेबल चन्द्रसेन, कांस्टेबल रामबाबू व कांस्टेबल चालक सुनील राय के अलावा प्रभारी निरीक्षक आदमपुर आशुतोष कुमार ओझा, उप निरीक्षक जयदीप सिंह, उप निरीक्षक सदानंद राय, कांस्टेबल चालक विजय कुमार पांडेय, कांस्टेबल श्रीप्रकाश, कांस्टेबल भीम कुमार गौंड ने इन सटोरियों को पकड़ने में मुख्य भूमिका निभाई।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.