काशी की निशानेबाज़ बहू, देश का नाम कर रही है ऊंचा 

काशी की निशानेबाज़ बहू, देश का नाम कर रही है ऊंचा 

वाराणसी। अक्सर महिलाओं को घर के काम काज करने के लिए जाना जाता है,मगर काशी में एक ऐसी बहू भी है,जो घर के काम के साथ साथ निशानेबाजी में हिस्सा लेकर देश का नाम ऊंचा कर रही है। 

काशी की बेटी और बहू सुप्रिया सिंह ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित नॉर्थ जोन प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर नेशनल के लिए क्वालीफाई किया। काशी का सम्मान बढ़ाते हुए सुप्रिया सिंह पिछले तीन साल से निशानेबाजी में सक्रीय है और लगातार अभ्यास कर रही है। 

सुप्रिया के अनुसार अपने स्कूल के दिनों में वो शूटिंग का अभ्यास करती थी मगर कॉलेज जाने और शादी हो जाने के बाद उन्हें शूटिंग अभ्यास के लिए समय नहीं मिल पाता था। पति के द्वारा उत्साह वर्धन करने के बाद उनका आत्मविश्वास फिर से जागृत हुआ और अब वो घर के काम और एक बच्चे की जिम्मेदारी के बाद शूटिंग को पूरा समय देती है।
 
सुप्रिया के पति भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मैं भी निशानेबाजी का एक नेशनल खिलाड़ी हूं और सुप्रिया की प्रतिभा को देखते हुए घर की छत पर ही शूटिंग रेंज बनाया ताकि प्रैक्टिस में कोई बाधा न आये। 

सुप्रिया की प्रतिभा से प्रभावित उनके ससुर भी उनको बहू नहीं बल्कि बेटी की तरह का दर्जा देते है और बिना किसी की परवाह करते हुए उनका पूरा सहयोग करते है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं  

Adhyan Chaurasiya