जमीन विवाद को लेकर ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, लगाया मिलीभगत का आरोप

जमीन विवाद को लेकर ग्रामीणों ने किया पुलिस पर पथराव, लगाया मिलीभगत का आरोप

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शुक्रवार को पुलिस और जनता के मौहौल गहमागमी का रहा है और जिसमे जनता ने पुलिस के ऊपर पथराव तक कर दिया जिससे कई पुलिस वाले जख्मी हो गए मौके के गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने कई थानों के फ़ोर्स को घटनास्थल पे बुला लिया।

मामला था चंदौली के पूर्व सपा सांसद के भांजे महेश जायसवाल की जमीन को लेकर, उनकी वाराणसी के कैंट थानान्तर्गत सोयेपुर में जमीन है जिसे लेकर 2010 से ही उनका कुछ ग्रामीणों से विवाद चल रहा है। महेश जयसवाल के अनुसार वह जमीन उनकी है उसपर अवैध कब्ज़ा किया गया है एक तरफ है महेश जयसवाल और दूसरे पक्ष में 25 लोग है महेश जयसवाल ने यहाँ तक कह दिया यदि दूसरा कोई व्यक्ति जमीन सम्बंधित कागज़ दिखा दे तो वह जमीन छोड़ने को तैयार है।

पुलिसकर्मियो ने बताया की जब वे शुक्रवार को प्रशासनिक अदिकारियों के साथ सोयेपुर पहुंचकर ग्रामीणों को कोर्ट के दिए गए आदेश को समझा रहे थे तभी वहा मौजूद एक महिला ने अपनी झोपडी आग के हवाले कर दी जिससे मामला गरमा गया और ग्रामीणों ने पुलिस वाले के ऊपर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए पत्थरबाज़ी शुरू दी मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके मौजूद अधिकारियो ने कई थानों से फ़ोर्स मंगा लिया और ग्रामीणों से बात करके उनको शांत कराया।

ग्रामीणों ने लगाया पुलिस पर अभद्रता का आरोप

स्थानीय लोगो का आरोप है की पुलिस ने मौके महिलाओ से अभद्रता की और गलत भासा का उपयोग किया साथ में एक छोटे बच्चे का भी हाँथ पकड़ कर झटक दिया हलाकि पुलिस ने सभी आरोपों को निराधार बताया है एसपी सिटी के अनुसार मौके पर भारी संख्‍या में पुलिस की तैनात की गई है पूरे मामले की जांच की जा रही है, जिन-जिन लोगों ने कानून तोड़ा है उन्हें बक्शा नहीं जायेगा ।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.