पूर्व राष्ट्रपति पर अपमानजनक टिप्पणी पर दर्ज हुआ मुकदमा

पूर्व राष्ट्रपति पर अपमानजनक  टिप्पणी पर दर्ज हुआ मुकदमा

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग सामान्य हो गया है। नया मामला बनारस हिन्दू विश्विद्यालय का है जहा पूर्व शोध छात्र द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन पर शिक्षक दिवस पर अपमानजनक टिप्पड़ी किया गया जिसका विरोध करते हुए अर्थशास्त्र के शोध छात्र द्वारा लंका थाना में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया।

आईआईटी के पूर्व शोध छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देश के दूसरे राष्ट्रपति व बीएचयू के पूर्व कुलपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को ऊपर शिक्षक दिवस के दिन सोशल मीडिया(फेसबुक) पर अपमानजनक टिप्पड़ी किया गया जिसके विरोध में बनारस हिन्दू विश्विद्यालय के अर्थशास्त्र विभाग के शोध छात्र अखिलेश सिंह ने लंका थाना में तहरीर देकर आईआईटी के पूर्व छात्र डॉ.आदित्य कुमार सिंह पर मुकदमा दर्ज कराया।

पूर्व प्रधानमंत्री सहित अन्य प्रोफ़ेसर पर किया कमेंट

थाने में दिए तहरीर अनुसार डॉ. आदित्य के फेसबुक अकाउंट से आए संदेश में सार्वजनिक रूप से डॉ. राधाकृष्णन के अनुचित शब्दों का प्रयोग किया गया है। तहरीर में अखिलेश ने यह भी आरोप लगाया है कि आदित्य कुमार सिंह ने उनके शोध मार्गदर्शक और बीएचयू अर्थशास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष एवं मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आद्या प्रसाद पांडेय के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आईटी तहत मुकदमा दर्ज करने के बाद लंका पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है। वही दूसरी ओर इस बारे में पूछे जाने पर आदित्य ने कहा कि मुकदमे के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मैंने जो कुछ भी लिखा वो बात मैं पहले से सुनता पढ़ता आया हूं। जरूरत पड़ी तो साक्ष्य भी प्रस्तुत करूंगा। फ़िलहाल पुलिस मामले की दोनों से छानबीन कर रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.