महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 41 वें दीक्षांत समारोह में आनंदीबेन पटेल करेंगी शिरकत 

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 41 वें दीक्षांत समारोह में आनंदीबेन पटेल करेंगी शिरकत 

वाराणसी। 12 नवंबर को वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ का 41 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया है। इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और नैक के निदेशक डॉ एससी शर्मा होंगे। 

काशी विद्यापीठ के वाइस चांसलर प्रो.टीएन सिंह ने कार्यक्रम के माध्यम से बताया कि इस दीक्षांत समारोह में कुल 55 छात्र छात्राओं ने अपने कक्षा में सर्वोच्च स्थान पाया है, जिन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा। 

प्रोफेसर प्रो.टीएन सिंह ने बताया कि इस समारोह में देश की बेटियां फिर बेटों से आगे निकल गई। लगभग 70% छात्राओं ने छात्रों की अपेक्षा अधिक अंक प्राप्त किया है जिससे कॉलेज परिसर तरक्की के मार्ग पर है। 

एक जरूरी सूचना देते हुए प्रोफेसर प्रो.टीएन सिंह ने बताया कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबंध कॉलेजों को नेट से ग्रेडिंग कराना अनिवार्य है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं  

Adhyan Chaurasiya