रेलवे में उच्चकागिरि के खिलाफ महिलाओं ने किया जीआरपी थाने का घेराव 

रेलवे में उच्चकागिरि के खिलाफ महिलाओं ने किया जीआरपी थाने का घेराव 

वाराणसी। भारतीय रेलवे अक्सर सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलती रहती है लेकिन पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सुरक्षा का दावा करने वाली राजकीय रेलवे पुलिस इसमें असफल हुई जिसकी वजह से पीड़ित महिलाओं द्वारा राजकीय रेलवे पुलिस थाने का घेराव किया गया।

बीते दिनों काशी विश्वनाथ ट्रेन में लखनऊ से यात्रा करते समय सेवापुरी के करीब कुछ शातिर चोरों ने एक महिला का पर्स चोरी कर लिया जिसमें रखे महंगे फ़ोन, नकद और अहम दस्तावेज भी चोरी हो गये थे। 

पीड़ित महिला द्वारा इसकी शिकायत जीआरपी पुलिस से  की गयी थी लेकिन काफी वक्त बीत जाने के बाद भी महिला के प्रार्थना पत्र पर अब तक कोई कार्यवायी नहीं हुई और ना ही कोई समान की बरामदगी हो सकी। 

इस मामले पर आज महिलाओं द्वारा जीआरपी थाने का घेराव किया गया। महिलाओ का कहना है जब तक इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कोई कार्यवायी नही होगी तब तक हम सभी लोग थाने से नही जाएंगी। 

वहीं जीआरपी पुलिस का कहना है कि जिस जगह की यह घटना घटित थी वहां के सीसीटीवी कैमरे खराब थे। 
बड़ा सवाल यहां ये उठता है कि दुनिया के तीसरी आंख कही जाने वाले सीसीटीवी कैमरे की मदद से एक बड़ा क्षेत्र सुरक्षा के नज़रिये से कवर किया जाता हैं पर जब कैमरे ही खराब हो तो किस तरह प्रशासन लोगों की सुरक्षा की बात करता है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava