MGKVP Convocation 2019: विद्यापीठ में 41वें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

MGKVP Convocation 2019: विद्यापीठ में 41वें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रागण में 41वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ राष्ट्रगान और दीप प्रज्ज्वलन के साथ आरम्भ हुआ।

दीक्षांत समारोह के पूर्वाभ्यास के दौरान सबसे पहले शिष्ट यात्रा निकाली गयी। शिष्ट यात्रा में सबसे आगे विश्वविद्यालय के कुलसचिव ओम प्रकाश चल रहे थे, उनके पीछे विश्वविद्यालय के कार्य परिषद, विद्या परिषद के सदस्यों के साथ विभागाध्यक्ष, संकायाध्यक्ष और सबसे अंत में कुलपति थे।

वहीं कुलसचिव डा.एसएल मौर्य के नेतृत्व में शिष्ट यात्रा ने सुबह 11.25 बजे दीक्षांत प्रांगण में प्रवेश किया। दीक्षांत समारोह के पूर्वाभ्यास के दौरान सबसे पहले शिष्ट यात्रा निकाली गयी।

समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर नैक के निदेशक प्रो.एससी शर्मा और कुलाधिपति व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सहित कुलपति प्रो. टीएन सिंह मंच पर मौजूद रहे।

41वें दीक्षांत समारोह में 55 मेधावियों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा। समारोह में 100225 विद्यार्थियों को यूजी और पीजी की उपाधि प्रदान की जाएगी।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya