MGKVP Student Union Election 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव संपन्न

MGKVP Student Union Election 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव संपन्न

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव का परिणाम बीते गुरूवार हुए सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक चले मतदान के बाद देर शाम जारी कर दिया गया। इस वर्ष वोटरों ने प्रमुख तीन छात्र दल के पैनलों को एक-एक पद दिया।

छात्रसंघ के इस चुनाव में हर वर्ष अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री एवं पुस्तकालय मंत्री का चुनाव होता है, साथ ही परिसर के संकाय प्रतिनिधि भी इस चुनाव के जरिये चुने जाते हैं। इस साल के चुनाव में कुल 8998 वोटरों में से 4108 वोटरों ने चुनाव में मतदान किया। 45.65 मतदान प्रतिशत के साथ चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच पूरी शांति से संपन्न हुआ।

काशी विद्यापीठ के अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्र सभा के संदीप कुमार यादव ने जीत हासिल की तो उपाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के किशन सिंह ने जीत हासिल की।

इसके अलावा महामंत्री पद पर राष्ट्रीय छात्र संगठन के ऋषभ पांडेय ने अपना परचम लहराया। पुस्तकालय मंत्री पद पर भी समाजवादी सभा के अमित कुमार पटेल ने जीत हासिल की।

OMR शीट से हुए मतदान का परिणाम बहुत ही तेज़ी के साथ जारी किया गया, जैसे ही संदीप यादव के जीतने की घोषणा हुई समाजवादी छात्र सभा के समर्थक नाचने लगे और संदीप के समर्थन में नारे लगाने लगे। इस सम्बन्ध में चुनाव अधिकारी सभाजीत यादव ने बताया कि विश्वविद्यालय का चुनाव सकुशल संपन्न हो गया है।

अध्यक्ष पद पर संदीप कुमार यादव को टोटल पड़े 4108 मतों में से 1647 मत मिले। संदीप ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सौरभ सिंह को 309 मतों से हराया और अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। उपाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के किशन सिंह को 999 मत प्राप्त हुए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शुभम कुमार यादव को 140 मतों से पराजित किया।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya