जमींन विवाद को लेकर अमेठी में हुई वीभत्स घटना, माँ-बेटी को जिन्दा जलाया

जमींन विवाद को लेकर अमेठी में हुई वीभत्स घटना, माँ-बेटी को जिन्दा जलाया

उत्तर प्रदेश: अमेठी जिले के फुरसतगंज थाना क्षेत्र के सूबेदार खैरहना गांव में कल जमीनी विवाद को लेकर माँ-बेटी के ऊपर पेट्रोल डालकर जला देने की वीभत्स घटना सामने आयी है। इस घटना में दोनों की मृत्यु हो गयी, वही अपनी पत्नी और बेटी को बचाने के प्रयास में पति गंभीर रूप से झुलस गया है। जिसका इलाज रायबरेली के जिला अस्पताल में चल रहा हैं।

पुलिस के अनुसार घर बनाने के विवाद के चलते ये सारी घटना घटित हुई, जिसमे घर बनाने के विवाद को लेकर सगे भाई जब्बार और शफीक में मारपीट हो गयी। जिसके बाद मौका पाकर जब्बार की पत्नी अमीना व बेटी आफरीन पर पेट्रोल डालकर शफीक ने आग लगा दी। जिससे बुरी तरीके से जल जाने के वजह से माँ-बेटी की मौके पे ही मौत हो गयी।

जमींन विवाद को लेकर हुई पूरी घटना

इस मामले में एसओ फुरसतगंज राजकेसर सिंह ने बताया कि गांव निवासी जब्बार और उसके सगे भाई शफीक में काफी समय से जमींन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर गुरूवार की रात दोनों भाइयो के बीच झगड़ा शुरू हुआ था। देर रात मौका पाकर शफीक ने जब्बार की पत्नी आमीन और बेटी आफरीन को अकेला देखकर उनके ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी जिससे दोनों ने मौके पे ही दम तोड़ दिया।

एसओ ने बताया कि बचाव में आया पति जब्बार भी बुरी तरह से झुलस गया। जिसका इलाज रायबरेली के जिला अस्पताल में चल रहा है, मृतिका के पति की तहरीर के आधार पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ कर लिया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.