वाराणसी में प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहकर मुस्लिम महिलाओ ने मनाई होली

वाराणसी में प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहकर मुस्लिम महिलाओ ने मनाई होली

वाराणसी: जैसे – जैसे फागुन का रंग लोगों के सिर चढ़ रहा है सभी का मूड होलियाना होता जा रहा है। पूरे देश में वैसे तो ब्रज की होली और काशी की रंगभरी एकादशी काफी मशहूर है, पर इसी बीच वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने अबीर गुलाल से हिंदू – मुस्लिम एकता की एक नई मिसाल पेश की है, और नफरत और आपसी मतभेद की अनचाही दीवार पर खुशियों का पर्दा डाल दिया है।

शहर के विशाल भारत संस्थान में मुस्लिम महिलाओं ने अपनी हिंदू सखी – सहेलियों के साथ जमकर होली खेली और एक दूसरे को जमकर लगाया। मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्था के इस होली समारोह में तीन तलाक को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष रूप से बधाई दी गई।

इस मौके पर मौजूद मौजूद मुस्लिम महिला फाउंडेशन के राष्ट्रीय सदर नाजनीन अंसारी ने बताया कि एक दूसरे के त्यौहार में भागीदारी से ही नफरत की दीवार को खत्म किया जा सकता है, जब हम एक दूसरे के रसोई का बना हुआ खाना खा सकते हैं।

तो एक दूसरे के त्यौहार क्यों नहीं मना सकते, अगर सब लोग एक दूसरे के त्योहारों और खुशियों में शरीक होंगे तो इससे न सिर्फ आपसी सद्भाव मजबूत होगा बल्कि हमारे देश की गंगा जमुनी तहजीब भी बनी रहेगी। हमने होली का त्यौहार मनाकर बस भाईचारे और एकता का सन्देश देने की कोशिश की है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.