Om Prakash Rajbhar ने पीएम मोदी के खिलाफ उतारा प्रत्याशी, जानिए सुभासपा ने किस पर लगाया दांव

Om Prakash Rajbhar ने पीएम मोदी के खिलाफ उतारा प्रत्याशी, जानिए सुभासपा ने किस पर लगाया दांव

वाराणसी: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री Om Prakash Rajbhar ने अपने अलग होने की पुष्टि 39 सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही कर दिया है। वहीं पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी सुभासपा द्वारा उनके विरुद्ध प्रत्याशी मैदान में उतारा गया है।

Om Prakash Rajbhar ने अपने प्रत्याशी को उतरा चुनावी मैदान में

हम आपको बताते चलें कि सुभासपा ने दो वर्षों तक चली उठापटक के बाद अपने अलग होने का निर्णय लें लिया है। बनारस की लोकसभा सीट पर Om Prakash Rajbhar द्वारा अपने प्रत्याशी सिद्धार्थ राजभर को चुनावी मैदान में उतारा गया है। वैसे तो सिद्धार्थ राजभर का समबन्ध किसी चुनावी पृष्ट्भूमि से नहीं है पर वह बनारस में सुभासपा से जिलाध्यक्ष हैं। इन सबके साथ ही वह पार्टी में सबसे सक्रिय रहने वाले कार्यकर्ता हैं।

Om Prakash Rajbhar को फेसबुक वॉल पर प्रत्याशी ने आभार जताया

बता दें कि सिद्धार्थ राजभर का सम्बन्ध एक किसान परिवार से हैं और वह वाराणसी के काशी विद्यापीठ ब्लाक के काशीपुर कुरहुआ गांव के निवासी हैं। वर्ष 2017 में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से सिद्धार्थ ने बीएससी की पढ़ाई गणित ऑनर्स के साथ पूरी की है। कई वर्षों से सिद्धार्थ राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से जुड़े हुए हैं। वहीं Om Prakash Rajbhar को सिद्धार्थ राजभर ने पार्टी द्वारा प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद अपने फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट डालकर आभार व्यक्त किया है। सिद्धार्थ राजभर द्वारा यह भी स्पष्ट किया गया हैं कि वह किसी व्यक्ति विशेष के विरुद्ध चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। उनके चुनाव में उतरने का मकसद गरीबों को उनका हक दिलाना हैं।

प्रत्याशी ने कहा Om Prakash Rajbhar का भरोसा बनाएं रखूंगा

सिद्धार्थ द्वारा यह भी बताया गया कि भाजपा के शासन में सरकारी योजनाएं का लाभ जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच पा रहा है। यह भी कहा कि जब यह स्थिति पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की है तो बाकि जगह का अनुमान तो आप लगा ही सकते है। सिद्धार्थ ने यह भी बताया कि हम चुनावी मैदान में गरीबी और गरीबों को उनका हक दिलाने के मुद्दे के साथ उतर रहें हैं। कैबिनेट मंत्री Om Prakash Rajbhar ने मुझ पर जो भरोसा किया है मैं उस भरोसे को बनाएं रखने का प्रयास करुंगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.