पंडित दिनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल के डॉक्टर ने किया कार्यबहिष्कार

पंडित दिनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल के डॉक्टर ने किया कार्यबहिष्कार

वाराणसी के जिला अस्पताल पंडित दिनदयाल उपाध्याय में डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार। आरोप है की यूपी कॉलेज के उपद्रवियों छात्रों द्वारा वार्डबॉय को पीटा गया है, उन सब की तत्काल गिरफ्तारी किया जाए।

पुलिस ने मौके से एक छात्र को पूछताछ के लिए कैंट थाना पर बैठाया।

शुक्रवार को जिला अस्पताल के चिकित्सको ने कार्य का बहिस्कार किया, आरोप है की उदय प्रताप कॉलेज के मनबढ़ों के गुट ने किसी बात पर नोक झोक किया और वार्ड बॉय को बेहरमी से पीटा।

प्राप्त जानकरी अनुसार आज सुबह परीक्षा देकर लौट रहे यूपी कॉलेज के छात्र की तबियत अचनाक से ख़राब हो गयी जिसको उसके मित्रो द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, मरीज छात्र संग उसके दस बारह छात्र मौके पर मजूद थे, किसी बात को लेकर वार्डबॉय और छात्रों के बीच कहासुनी होगयी जिसके चलते छात्रों ने उसे पिट दिया और वहा से भाग गए, जब इसकी सुचना अस्पताल के कर्मचारियों को पता चला तो उन्होंने इस बात का विरोध किया और उपद्रवी छात्रों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए कार्य बाहिष्कार कर धरने पर बैठ गए।

पुलिस ने इस बाबत जानकारी दिया की अभी तक इस घटना सम्बंधित कोई भी तहरीर नहीं दिया गया है, शक के आधार पर पूछताछ के लिए पंकज नामक छात्र को थाने पर लाया गया है।

छात्र पंकज ने बताया की भर्ती छात्र के साथ था, मुझे इस घटना के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है, पुलिस ने मुझे अपने दोस्त के साथ यह पाए जाने के कारण मुझपर शक करते हुए थाने पर पूछताछ के लिए बैठा लिया है और मुझसे इस घटना में लिप्त छात्रों का नाम पूछ रहे है।

सूत्रों की माने तो अस्पताल कर्मचारियों द्वारा कार्य में ढिलाई बरती जा रही थी और भर्ती छात्र का उपचार भी सही तरीको से नहीं कर रहे थे इस बात को लेकर जब छात्रों ने विरोध किया तो वार्डबॉय द्वारा अपशब्द का प्रयोग किया गया और मामला हाथापाई पर उतर आया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.