वाराणसी एसटीएफ को मिली सफलता, 15 हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

वाराणसी एसटीएफ को मिली सफलता, 15 हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

बीते वर्ष गाजीपुर के करंडा में पत्रकार और आरएसएस कार्यकर्ता राजेश मिश्रा की गोली मारकर की गई हत्या के मामले में वाराणसी के STF को बड़ी सफलता मिली है।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष 21 अक्टूबर को गाजीपुर के थाना करंडा क्षेत्र के भजनपुरा चट्टी के पास कुछ अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके राजेश मिश्रा पुत्र धनंजय मिश्रा को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इतना ही नहीं, बदमाशों ने उनके भाई अमितेश मिश्रा को भी गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस मामले में थाना करंडा में 515, धारा 302/ 307/ 120 बी पंजीकृत कर स्थानीय पुलिस द्वारा विवेचना की जा रही थी।

इस चर्चित हत्याकांड में शामिल 15 हजार के फरार चल रहे बदमाश रवि यादव को वाराणसी एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ के मुताबिक चर्चित पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या के मामले में फरार चल रहे रवि यादव के जरायम की दुनिया में कई नाम है, जैसे दिग्विजय यादव, सुनील वर्मा और अजय. इसके बारे में सुचना मिली कि वाराणसी ये किसी से मिलने आ रहा है, जिस आधार पर सारनाथ थाना क्षेत्र के सेंट जोन्स स्कूल के पास घेराबंदी करके और मुठभेड़ के दौरान देर रात इसको गिरफ्तार कर लिया गया।

गाजीपुर में पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या में शामिल रवि यादव के फरार होने के बाद इसपर 15 हजार का इनाम भी घोषित हुआ था। एसटीएफ ने खुलासा करते हुए बताया कि पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या में बदमाशों की 2 टीमें लगी थी। जिसमे पहली टीम ने कारनामे को अंजाम दिया था, जबकि दूसरी टीम में रवि यादव शामिल था। बदमाशो की पहली टीम के 5 बदमाश पहले ही पकडे जा चुके हैं जबकि 1 फरार है। वहीँ दूसरी टीम से रवि यादव पकड़ा गया है और बलवंत और राजेश दुबे फरार हैं और प्रदीप के बारे में और जानकारी की जा रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.