वाराणसी: पीएम मोदी ने विकास कार्य गिनाए, फायदे समझाए

वाराणसी: पीएम मोदी ने विकास कार्य गिनाए, फायदे समझाए

वाराणसी: सोमवार को पीएम मोदी काशी की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक धरोहर से बिना किसी छेड़छाड़ के विकास सहित बेहतरी की परिकल्पना व नवीनता के साथ लोगों के सामने दिखे। साथ ही उन्होंने लोगों को यह भी बताया कि इन साढ़े चार वर्षों से बनारस बदल रहा है एवं बढ़ रहा है।

प्रारम्भ हुए कार्यों सहित योजनाओं के नाम बताए

सिर्फ इतना ही नहीं पीएम मोदी द्वारा अपने संबोधन में लोगों को सांसद बनने के बाद प्रारम्भ हुए कार्यों सहित योजनाओं के नाम बताए, उनकी प्रगति व इनसे होने वाले फायदों के बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के लोगों के जीवन में भी इससे बदलाव देखने को मिलेंगे।

बेहतर सुविधाओं के लिए बाबतपुर फोरलेन किया निर्मित

आगे उन्होंने कहा कि जहां प्रथम चरण में कम वक्त में 812.59 करोड़ की लागत से आवागमन की बेहतर सुविधाओं के लिए बाबतपुर फोरलेन निर्मित किया गया तो वहीं 759.36 करोड़ की लागत से बने रिंग रोड के पहले चरण सहित गंगा में हो रहे प्रदूषण से बचाव के लिए एसटीपी एवं वाराणसी से हल्दिया के बीच गंगा में जल परिवहन की शुरूआत को व्यापारिक सहूलियत के लिए विकास के नए युग का सूत्रपात बताया।

तीर्थाटन सहित पर्यटन के रोजगार भी बढ़ेंगे

वहीं पीएम द्वारा कहा गया कि देश को परिवहन का एक और विकल्प आने वाले समय में मिलने वाला है सड़क एवं रेल परिवहन की तुलना करते सहित जल मार्ग से प्रति कंटेनर आने वाली ढुलाई लागत के आंकड़े पर चर्चा करते हुए कहा कि देश में 5000 करोड़ की लागत से ऐसे 100 स्थान विकसित किए जा रहे हैं। जल मार्ग की इस योजना के पूर्ण होने से उन लोगो को उतर मिल गया जो कि इस मुद्दे को लेकर हंसी उड़ाते थे। इस सपने के पूर्ण होने के साथ ही जल्दी ही पूर्वी भारत के तीर्थाटन सहित पर्यटन के रोजगार भी बढ़ेंगे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.