फ्रांस के राष्ट्रपति संग मिर्ज़ापुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने किया सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन

फ्रांस के राष्ट्रपति संग मिर्ज़ापुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने किया सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन

मिर्ज़ापुर: प्रधानमंत्री मोदी आज अपने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पे है जहा उन्हें कई कार्यक्रमों का लोकार्पण करना है। वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उन्होंने वाराणसी से सटे जिले मिर्ज़ापुर के लिए प्रस्थान किया, मिर्जापुर पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों ने सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन कर दिया है।

यह सोलर प्लांट मिर्जापुर जिला मुख्यालय से लगभग 25 किमी दूर छानबे ब्लाक के दादर कला गांव में बना है। यूपी के इस सबसे बड़े 75 मेगा वाट वाले सोलर एनर्जी प्लांट का उद्घाटन फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और पीएम मोदी ने साथ मिलकर किया।

इसके पहले पीएम मोदी और उनके दोस्त यानी फ्रांस के राष्ट्राध्यक्ष आज वाराणसी पहुंच थे। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर सबसे पहले पीएम मोदी का विमान उतरा था, जहा पीएम के स्वागत के लिए सीएम योगी और प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक पहले से ही मौजूद थे।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपनी पत्नी ब्रिगेटी मैक्रों के साथ विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने मैक्रों का जोरदार स्वागत किया। थोड़ी देर बाद दोनों राजनेता मिर्जापुर के दादरकला के लिए वायुसेना के विशेष विमान से उड़ गए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.