Varanasi में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, छह छात्र और दो पुलिसकर्मी घायल

Varanasi में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, छह छात्र और दो पुलिसकर्मी घायल

Varanasi. उत्तर प्रदेश के Varanasi में पुलिस ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्रों पर जमकर लाठियां बरसाई। इस घटनाक्रम में छह छात्र एवं दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।

तेलियाबाग चौकी Varanasi पर दो युवतियों ने की शिकायत

हम आपको बताते चलें कि दो युवतियों ने तेलियाबाग चौकी Varanasi पर यह शिकायत की कि संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के पास दो युवक उनपर छींटाकशी कर रहे थें। जिसको लेकर दोनों आरोपी युवकों को चेतगंज थाने की पुलिस अपने साथ थाने ले आई एवं थाने में दोनों को शांतिभंग के आरोप में बैठा लिया। जिसके बाद संस्कृत विश्वविद्यालय सहित काशी विद्यापीठ के एबीवीपी से जुड़े छात्र थाने जा पहुंचे।

छात्रों ने कहा मामले को लेकर नहीं दी गई कोई तहरीर

मामले को लेकर छात्रों का कहना था इस समबन्ध में कोई तहरीर नहीं दी गई है इसलिए दोनों को छोड़ दे। जब पुलिस द्वारा छात्रों को छोड़ने से मना किया गया तो वह प्रदर्शन करने के लिए थाने के सामने जाकर बैठ गए। फिर दोनों तरफ से तकरीबन घंटे भर चले प्रदर्शन के दौरान कहासुनी चलती रही। वहीं आरोप यह भी है कि पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर चेतगंज इंस्पेक्टर दिनेश प्रकाश पांडेय ने छात्रों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इस पिटाई में छह छात्रों सहित दो पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है।

Varanasi से नामजद छात्र देवनारायण को किया गया गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस द्वारा Varanasi से नामजद संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्र देवनारायण पांडेय सहित काशी विद्यापीठ के छात्र शिवम शाह व आशीष को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही आचार संहिता और धारा 144 के उल्लंघन सहित अन्य आरोपों में 20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं सीओ चेतगंज को इस मामले की जांच सौंप दी गई है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.