Varanasi STF की छापेमारी, पकड़ा गया आईपीएल बुकीज का गैंग, बनारस का है मास्टरमाइंड

Varanasi STF की छापेमारी, पकड़ा गया आईपीएल बुकीज का गैंग, बनारस का है मास्टरमाइंड

वाराणसी: भारत में और विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में सट्टे का अवैध कारोबार इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने के साथ ही विकसित होने लगता है। यूपी एसटीएफ द्वारा इस कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए जो प्रयत्न किए जा रहें थे उस पर उनको बड़ी सफलता हाथ लगी है। तीन IPL सटोरियों को वाराणसी में किए जा रहें ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान Varanasi STF द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इस छापेमारी के दौरान सटोरियों के पास से 27 लाख 75 हज़ार रूपये भी बरामद किये गए हैं।

Varanasi STF द्वारा बताई गई यह बात

हम आपको बताते चलें कि Varanasi STF के डिप्टी एसपी ने इस सम्बन्ध में बताया कि सट्टे का अवैध कारोबार आईपीएल शुरू होते ही सटोरिये द्वारा नवयुवकों को झांसे में लेकर प्रारम्भ कर दिया जाता हैं। यूपी एसटीएफ ने इस कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में अभियान चलाकर सटोरियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें कानपुर से इनका मेन बुकी धर दबोचा गया है।

सॉफ्टवेयर के माध्यम से बनारस में खेलवाया जा रहा था सट्टा

उनके द्वारा आगे इस समबन्ध में यह भी बताया गया कि सॉफ्टवेयर के माध्यम से अजय सिंह निवासी नेवादा, सुंदरपुर, थाना लंका जनपद वाराणसी कानपुर में मुख्य अभियुक्त के साथ मिलकर बनारस में सट्टा खेलवाता था। वहीं वह दबिश के दौरान फरार हो गया पर जितेंद्र सिंह जीतू जो कि इसमें मुख्य बुकी था उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में बनारस के तीन सटोरियों अशोक सिंह सहित विक्की खान व सुनील पाल को भी उसकी निशानदेही पर गिरफ्तार कर लिया गया। कुल 27 लाख 75 हज़ार रुपया सटोरियों के पास से बरामद किया गया है। मामले को लेकर फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.