पानी की किल्लत के लिए काशीवासियों का घड़ा फोड़ प्रदर्शन

पानी की किल्लत के लिए काशीवासियों का घड़ा फोड़ प्रदर्शन

वाराणसी जिले के कई वार्डो में पानी के आभाव का दंश झेल रहे नागरिको की पीड़ा एवं कई जगहों पर दूषित पानी सप्लाई को देखते हुए सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में संस्था से जुड़े सदस्यों ने मैदागिन स्थित जोनल पम्पिंग स्टेशन के बाहर हाथो में घड़ा फोड़ कर धरना प्रदर्शन किया।

टूबवेल भी क्षमता से कम पानी दे रहा है

अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने बोला की माँ गंगा के साथ ही भूजल स्तर में तेजी से गिरावट से नगर में पेयजल संकट गहरा गया है। कई हैंडपम्पों ने पानी छोड़ दिया है। टूबवेल भी क्षमता से कम पानी दे रहा है। कई क्षेत्रों में पानी की सप्लाई के समय पर बिजली गुल हो जाने के कारण ठीक ढंग से पानी की आपूर्ति नहीं हो परही है। कुछ इलाके तो टैंकर के पानी के लिए निर्भर है, उक्त स्थान पर भी अगर सही समय पर पानी पहुँचता है तो वहा पर काफी किल्लत हो जाती है। कई जगहों पर पानी तो आता है मगर दूषित होने के कारण वो पीने योग्य नहीं होता है क्योकि उसमे सीवर का पानी आता है।

अभियंताओं की कुम्भकर्णी नींद न जाने कब टूटेगी

जल कल के अभियंताओं की कुम्भकर्णी नींद टूटने का नाम ही नहीं ले रहा है। कमिशन का खेल में कई सरकारी अस्पतालों एवं रेलवे विभाग में पानी का आभाव बनाकर बोतल बंद पानी की बिक्री किया जा रहा है। जल कल विभाग आम जनमानस को सुलभ तौर पर पानी सप्लाई करने में पूरी तरह विफल साबित हो रहा है।

अंत में सभी वक्ताओं ने जल कल विभाग के अधिकारियो को चेतावनी देते हुए कहा की वे जल्द से जल्द वाराणसी जिले में पानी की आपूर्ति सुचारु रूप से करे अन्यथा बनारस की जनता सड़को पर उतर कर उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।प्रदर्शन में मुख्य रूप से मुकेश जायसवाल, नन्द कुमार टोपीवाला, चंद्रशेखर चौधरी, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.