प्रतापगढ़ में हो रहे है उपचुनाव में कई जगहों के ईवीएम नहीं दे रहा साथ, फिर भी पहुंच रहे है वोटर  

प्रतापगढ़ में हो रहे है उपचुनाव में कई जगहों के ईवीएम नहीं दे रहा साथ, फिर भी पहुंच रहे है वोटर  

प्रतापगढ़। आज प्रतापगढ़ में 11 सीटों पर उप चुनाव हो रहे है और इस उप चुनाव में वोटरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्यूंकि लगातार ईवीएम मशीन में खराबी की सूचना आ रही है। 

ऐसे में प्रतापगढ़ के भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता को उस समय गुस्सा आ गया जब वह वोट देने के लिये कटरामेदनीगंज के बूथ संख्या 137 पर गये। जब वह बुथ के अन्दर घुसे तो बूथ के अन्दर अन्धेरा था। फिर क्या था भाजपा सांसद को गुस्सा आ गया और उन्होने बूथ पर रहे कर्मचारियों को आदेश दिया की जल्दी ही लाइट लगवाये।

कटरा मेदनीगंज के पोलिंग बूथ पर भाग संख्या 137 की मशीन खराब होने से परेशानी का सामना करते मतदाता। सुबह 7:00 बजे शुरू हुए मतदान में 8:40 बजे मशीन खराब हो गई। जिससे लंबी लाइन लगाकर लोगों को मतदान करने के इंतजार करना पड़ रहा है। 

इस उप चुनाव में कांग्रेस से प्रतापगढ़ के कालाकांकर राजमहल की राजकुमारी पूर्व विदेश मंत्री स्व राजा दिनेश सिंह की पुत्री राजकुमारी रत्ना सिंह भाजपा में शामिल होने के बाद आज मतदान करने के लिये प्रतापगढ़ के दहिलामऊ स्थित प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर ई रिक्शा से मतदान करने पहुची। 

मतदान के बाद राजकुमारी रत्ना सिंह ने कहा कि उन्होंने ई-रिक्शा का प्रयोग प्रदूषण के खतरे से निपटने के लिए जनता को जागरूक करने के लिए किया है। इस दौरान उन्होंने जनता से मतदान के प्रति अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर सभी लोक तंत्र को करें। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 

Vikas Srivastava